News In Brief Auto
News In Brief Auto

फिस्कर ओसियन की इलेक्ट्रिक एसयूवी आएगी भारत, ये होगी खासियत 

Share Us

373
फिस्कर ओसियन की इलेक्ट्रिक एसयूवी आएगी भारत, ये होगी खासियत 
26 Sep 2022
min read

News Synopsis

मीडिया रिपोर्ट्स Media Reports की मानें तो फिस्कर ओसियन प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी Fisker Ocean Premium Electric SUV है जो कुछ समय बाद भारतीय बाजार Indian Market में दस्तक देगी। अमेरिकी कार निर्माता US Car Manufacturer ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी Electric SUV को साल 2021 में इंटरनेशनल बाजार International Market में पेश किया था। फिस्कर ओसियन का डिजाइन कुछ इस तरह बनाया गया है जिससे ये एसयूवी पहली ही नजर में अन्य इलेक्ट्रिक एसयूवी से अलग दिखाई देती है। एसयूवी में 20 इंच के व्हील स्टैंडर्ड Wheel Standard दिए गए हैं और 22 इंच के रिम को ऑप्शन के तौर पर दिया गया है। एसयूवी में आगे और पीछे लाइट के डिजाइन को काफी पतला रखा गया है।

वहीं, एसयूवी इंटरनेशनल मार्केट में कई वैरिएंट और दो बैटरी ऑप्शंस के साथ मिलेगी। इसके सस्ते वैरिएंट में सिंगल मोटर दी गई है जो आगे के व्हील को पावर की सप्लाई करती है और बाकी वैरिएंट्स में ड्यूल मोटर और ऑल व्हील ड्राइव Dual Motor and All Wheel Drive दिया गया है। अगर रेंज की बात करें तो छोटी बैटरी के साथ ये एसयूवी सिंगल चार्ज Single Charge में 440 किलोमीटर चलाई जा सकेगी और बड़ी बैटरी पैक के साथ इससे सिंगल चार्ज में 630 किलोमीटर की रेंज मिल सकेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी को इस एसयूवी के लिए अब तक 60 हजार से ज्यादा ऑर्डर मिल चुके हैं जिनमें से कुछ ऑर्डर भारत से भी मिले हैं। वैसे तो इसकी कीमत भारतीय रुपए Indian Rupee में 31 लाख से शुरू होती है जो करीब 54 लाख तक जाती है लेकिन इसे भारत में पूरी तरह से इंपोर्ट किया जाएगा जिसके कारण इसपर इंपोर्ट ड्यूटी Import Duty भी लग जाएगी और एसयूवी की कीमत करीब एक करोड़ रुपए तक हो सकती है।