News In Brief Education
News In Brief Education

Jio Institute का पहला बैच शुरू, प्रवेश के लिए देश-विदेश के छात्रों में मची होड़

Share Us

415
Jio Institute का पहला बैच शुरू, प्रवेश के लिए देश-विदेश के छात्रों में मची होड़
21 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

रिलायंस इंडस्ट्रीज और रिलायंस फाउंडेशन Reliance Industries and Reliance Foundation की ओर से स्थापित जियो इंस्‍टीट्यूट Jio Institute में पहले बैच के लिए प्रवेश शुरू हो गया है। कई सब्जेक्ट्स में एजुकेशन देने वाले इस  इंस्‍टीट्यूट में प्रवेश पाने के लिए देश-विदेश के छात्रों में होड़ सी मच गई है। संस्‍थान में पहले बैच का हिस्‍सा बनने के लिए अभी तक 19 राज्‍यों और चार देशों के छात्रों ने आवेदन किया है। इनमें दक्षिण अफ्रीका, भूटान, नेपाल और घाना South Africa, Bhutan, Nepal and Ghana  जैसे देशों के छात्र शामिल हैं। यह इंस्‍टीट्यूट मुंबई Mumbai में शुरू किया गया है।

आपको बता दें कि पहले बैच में इंजीनियरिंग, विज्ञान, कला, कॉमर्स, मास मीडिया और मैनेजमेंट Engineering, Science, Arts, Commerce, Mass Media and Management सहित कई अकादमिक विषयों के छात्र शामिल होंगें। संस्‍थान पहले साल के लिए दो कोर्स ऑफर कर रहा है, जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एंड डाटा साइंस और डिजिटल मीडिया एंड मार्केट‍िंग कम्‍यूनिकेशंस Artificial Intelligence and Data Science and Digital Media and Marketing Communications के लिए परास्‍नातक Post Graduate प्रोग्राम शामिल हैं। संस्‍थान में पहले बैच की कक्षाएं 21 जुलाई यानी आज से से शुरू हो जाएंगी।

संस्‍थान में बैच की शुरुआत से पहले रिलांयस फाउंडेशन और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्‍कूल Dhirubhai Ambani International School की फाउंडर व चेयरपर्सन और रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की निदेशक नीता अंबानी Nita Ambani ने प्रवेश लेने वाले छात्रों का उत्‍साहवर्धन किया। उन्‍होंने कहा कि साल 2023 की कक्षा के सभी छात्रों में से प्रत्‍येक के पास न सिर्फ अपने देश बल्कि हमारे ग्रह के भविष्य को आकार देने की क्षमता और जिम्मेदारी है।