News In Brief Auto
News In Brief Auto

शोरूम में आग मामला, Ather ने पत्र जारी कर बताई वजह

Share Us

285
शोरूम में आग मामला, Ather ने पत्र जारी कर बताई वजह
01 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

जिस तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों का मार्केट Electric Vehicles Market बढ़ा है उसी गति से इलेक्ट्रिक स्कूटरों Electric Scooters में आग लगने की घटनाएं Fire Incidents लगातार सामने आ रही हैं। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में आग लगने की घटनाएं चिंता का विषय बनी हुई हैं। इसी क्रम में बीते 28 मई को एथर एनर्जी Ather Energy के शोरूम में आग लगने की घटना सामने आई थी।

इस घटना को लेकर कंपनी ने एक पत्र जारी किया और इसकी असली वजह का खुलासा किया है। कंपनी ने बताया कि आखिर यह घटना क्यों घटी? कंपनी की ओर से जारी एक पत्र के मुताबिक यह घटना सर्विसिंग Servicing के लिए शोरूम Showroom में लाई गई स्कूटी की वजह से हुई।

चूंकि स्कूटी पर बहुत अधिक धूल और कीचड़ था, इसलिए सर्विस सेंटर Service Centre के कर्मचारियों Employees ने निरीक्षण करने से पहले वाहन को साफ करने के लिए उच्च दबाव वाले वाटर वाश का इस्तेमाल किया। एथर का कहना है कि सर्विस टीम ने बैटरी पैक Battery Pack के टॉप केसिंग Top Casing में कुछ दरारें पाईं।

लेकिन तब तक हाई प्रेशर वॉश High Pressure Wash के कारण बैटरी केसिंग में पानी घुस चुका था। संभवत: पानी की उपस्थिति के कारण शेल को अंदर शॉर्ट सर्किट Short Circuit हुई जिसके कारण धुआं उठा और आग लग गई।