Fifa World CUP 2022: ओपनिंग सेरेमनी में BTS का दिखा जलवा, जानें डिटेल

Share Us

496
Fifa World CUP 2022: ओपनिंग सेरेमनी में BTS का दिखा जलवा, जानें डिटेल
21 Nov 2022
min read

News Synopsis

FIFA world cup: रविवार यानी 20 नवबंर से फीफा वर्ल्ड कप 2022 fifa world cup 2022 की कतर में शुरुआत हो चुकी है। दोहा के अल बायेद स्टेडियम al beyed stadium में इसकी शानदार ओपनिंग सेरेमनी fifa world cup opening ceremony हुई, जिसमें हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। सितारों से सजे उद्घाटन समारोह में साउथ कोरियाई रॉक बैंड बीटीएस BTS के जंगकुक jungkook, गायक फहाद अल कुबैसी singer fahad al qubaisi और अभिनेता मॉर्गन फ्रीमैन actor morgan freeman शामिल हुए। वहीं उद्घाटन समारोह की शुरुआत- Leta'arafo (एक दूसरे को जानने के लिए) करतब से हुई।

मॉर्गन फ्रीमैन ने किस्सागो की भूमिका निभाते हुए कतारी संगीतकार दाना qatar musician dana के साथ मिलकर मानव एकता की कहानी सुनाई। ओपनिंग सेरेमनी के दौरान कतर की संस्कृति culture of qatar भी को दिखाया गया। इसी कड़ी में कतारी महिलाओं, नाविकों, ऊंटों और ऊंट चालकों ने भी दर्शकों को खुशी से झूमने पर मबूर किया। उधर फ्रीमैन ने किस्सागो की भूमिका निभाते हुए फीफा विश्व कप 2022 में हिस्सा ले रहे सभी देशों का परिचय दिया। फिर ओपनिंग सेरेमनी में विश्व कप के इतिहास fifa world cup history के लोकप्रिय गाने भी बजाए गए।

अल बायत स्टेडियम में मौजूद दर्शक उन खूबसूरत गीतों को सुनकर पुरानी यादों में खो गए। 2010 के वर्ल्ड कप के सॉन्ग वाका-वाका ने तो काफी सुर्खियां बटोरीं। जबकि शकीरा shakira इस सेरेमनी में मौजूद नहीं थीं। साथ ही पिछले आयोजनों के शुभंकरों ने भी इस मंच पर आकर टूर्नामेंट से जुड़ी यादों को ताजा किया। इस प्रस्तुति के समापन के बाद विश्व कप 2022 के शुभंकर ‘लाइब’ को मंच पर पेश किया गया। फिर बीटीएस बैंड के जंग कुक ने अपने गाने 'ड्रीमर्स' dreamers से मंच पर आग लगा दी और वह सफेद कपड़े पहने डांसर्स से घिरे हुए थे।

ड्रीमर्स गाने की शुरुआती बोल थे- देखो हम कौन हैं, हम सपने देखने वाले हैं, हम इसे पूरा करेंगे 'क्योंकि हम इसे मानते हैं। कलाकारों के परफॉर्मेंस के बाद शेख तमीम बिन हमद अल-थानी Sheikh Tamim bin Hamad Al-Than ने भाषण दिया। उन्होंने अंग्रेजी में सभी स्वागत करने के अलवा टीमों एवं खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं।