News In Brief Agriculture
News In Brief Agriculture

7 जिलों में किसानों को मिलेगी 4000 रुपये प्रति एकड़ की मदद

Share Us

329
7 जिलों में किसानों को मिलेगी 4000 रुपये प्रति एकड़ की मदद
04 Jul 2022
min read

News Synopsis

हरियाणा Haryana के किसानों Farmers के लिए राज्य सरकार State Government ने अच्छी पहल की है। राज्य के 7 जिलों में दलहन और तिलहन की फसल Crop of pulses and oilseeds उगाने वाले किसानों को 4000 रुपए प्रति एकड़ की मदद राज्य सरकार देगी। हरियाणा सरकार ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया  कि वह राज्य के सात जिलों में दलहन और तिलहन की फसल उगाने वाले किसानों को 4,000 रुपए प्रति एकड़ की वित्तीय सहायता Financial assistance प्रदान करेगी।

यह योजना दक्षिण हरियाणा के सात जिलों - झज्जर Jhajjar, भिवानी Bhiwani, चरखी दादरी Charkhi Dadri, महेंद्रगढ़ Mahendragarh, रेवाड़ी Rewari, हिसार और नूंह Hisar and Nuh में किसानों के लिए खरीफ 2022 सत्र के दौरान लागू की जाएगी। एक सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के तहत किसानों को 4,000 रुपए प्रति एकड़ की दर से वित्तीय सहायता मिलेगी।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि सरकार किसानों की लागत कम करके उनकी आय बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। फसल विविधीकरण के प्रयासों Crop diversification efforts के तहत दलहन और तिलहन की खेती को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने यह योजना शुरू की है।