News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Facebook बंद कर रहा ये चार फीचर

Share Us

920
Facebook बंद कर रहा ये चार फीचर
07 May 2022
6 min read

News Synopsis

जल्द ही फेसबुक Facebook के कई यूनिक और काम के फीचर बंद होने वाले हैं। दरअसल, फेसबुक का नियरबाय फ्रेंड्स Nearby Friends फीचर जो लोगों को अन्य फेसबुक यूजर्स के साथ अपनी वर्तमान लोकेशन शेयर Location Share करने देता है, अब इस साल 31 मई से उपलब्ध नहीं होगा।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स Social Media Platforms पर यूजर्स की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने यूजर्स को नियरबाय फ्रेंड्स फीचर और अन्य लोकेशन बेस्ड फीचर्स के बंद होने के बारे में सूचित करना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि फेसबुक ने 2014 में आईओएस iOS और एंड्रॉइड Android दोनों पर नियरबाय फ्रेंड्स फीचर को रोल करना शुरू किया था।

ऑप्शनल फंक्शनैलिटी Optional Functionality से पता चलता है कि कौन से दोस्त आस-पास हैं या यात्रा पर हैं। नियरबाय फ्रेंड्स फंक्शनैलिटी यूजर्स को अपने फ्रेंड की रियल टाइम लोकेशन Real Time Location ट्रैक करने की अनुमति देती है।

इसके साथ ही मौसम अलर्ट Weather Alert लोकेशन हिस्ट्री Location History और बैकग्राउंड लोकेशन Background Location सहित अन्य लोकेशन बेस्ड फंक्शन भी बंद हो जायेंगे। इस बारे में फेसबुक ने स्पष्ट किया कि वह अन्य अनुभवों के लिए यूजर्स की लोकेशन की जानकारी जुटाना जारी रखेगा।