फेसबुक गेमिंग एप हो रहा बंद, इस तारीख के बाद नहीं होगा डाउनलोड

Share Us

387
फेसबुक गेमिंग एप हो रहा बंद, इस तारीख के बाद नहीं होगा डाउनलोड
01 Sep 2022
min read

News Synopsis

फेमस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म Famous Online Platforms फेसबुक Facebook अपने गेमिंग एप Facebook Gaming को बंद करने की तैयारी में है। इस एप के दोनों एंड्रॉयड और आईओएस वर्जन Android and iOS Versions को 28 अक्टूबर के बाद से डाउनलोड Download नहीं किया जा सकेगा। जानकारी के लिए बता दें कि यह एप दो साल पहले ही कोरोना काल Corona Era में लॉन्च हुआ था। इस एप की मदद से बिना गेम एप को डाउनलोड किए गेम खेला जा सकता है। यह एप को गूगल प्ले-स्टोर Google Play-Store से फ्री में डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया गया था। मतलब ये कि, मेटा Meta के स्वामित्व वाले फेसबुक ने मंगलवार को इस एप को बंद करने का ऐलान कर दिया है।

फेसबुक ने जानकारी देते हुए कहा है कि गेमिंग स्ट्रीमिंग बाजार Gaming Streaming Market में प्रतिस्पर्धा बहुत ज्यादा हैं और वह इसे कंपीट नहीं कर पा रहे हैं इसलिए कंपनी अपने गेमिंग एप को बंद करने की तैयारी कर रही है और इसे जल्द ही बंद कर दिया जाएगा। कंपनी ने यूजर्स को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस एप को गेमर्स और प्रशंसकों  Gamers and Fans द्वारा खासा पसंद किया गया है। इसके लिए हम आपको धन्यवाद देना चाहते हैं। जबकि हम अब गेम को बंद करने जा रहे हैं, लेकिन आप फेसबुक के गेमिंग सेक्शन Gaming Section में जाकर अपने गेम, स्ट्रीमर्स ग्रूप और गेमिंग ग्रूप treamers Groups and Gaming Groups को देख सकते हैं।

गौर करने वाली बात ये है कि इस गेमिंग एप को 2 साल पहले ही अप्रैल 2020 में लॉन्च किया गया था। फेसबुक के इस गेम एप को Facebook Gaming: Watch, Play, and Connect नाम दिया गया था। इसे लॉकडाउन में ऑनलाइन गेमिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग Online gaming and video streaming की लोकप्रियता को ध्यान में रखकर पेश किया गया था।