News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

हायरिंग टार्गेट में कटौती करेंगे फेसबुक और इंस्टाग्राम 

Share Us

626
हायरिंग टार्गेट में कटौती करेंगे फेसबुक और इंस्टाग्राम 
05 May 2022
5 min read

News Synopsis

बिजनेस इनसाइडर Business Insider में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार कर्मचारियों को लिखे एक इंटरनल मेमो Internal Memos में फेसबुक के मुख्‍य वित्‍तीय अधिकारी  Facebook's Chief Financial Officer डेविड व्‍हेनर David Weiner  ने कहा है कि खर्च में कटौती के साथ कंपनी अपनी रणनीति में भी बदलाव कर रही है। कंपनी ने डाटा प्राइवेसी  Data Privacy में बदलाव और इंडस्‍ट्री में चल रहे स्‍लोडाउन का हवाला देते हुए कहा कि हमारे बिजनेस पर काफी असर पड़ा है, जिससे खर्च घटाने को प्राथमिकता देते हुए नई भर्तियों पर फिलहाल रोक लगाई जा रही और आगे भी इसके लक्ष्‍य में कटौती की जाएगी।

आपको बता दें कि फेसबुक Facebook का तिमाही रिजल्‍ट भी उम्‍मीद से ज्‍यादा कम रहा। इस बात का अंदाजा कंपनी के शेयरों Shares से लगा सकते हैं। कंपनी के शेयर अभी 213 डॉलर के भाव पर ट्रेडिंग Trading कर रहे और इसमें साल 2022 में ही 40 फीसदी की बड़ी गिरावट आ चुकी है।

जिसके बाद कंपनी को यह बड़ा कदम उठाना पड़ा है। डेविड ने कहा कि हम साल 2022 में प्रवेश कर चुके हैं, जहां तेज वृद्धि का लक्ष्‍य रखा है, लेकिन मौजूदा हालातों को देखते हुए पहली छमाही में हमें अपने लक्ष्‍यों को थोड़ा कम करना होगा।