Fabindia ने Tata Group की पूर्व कार्यकारी राजेश्वरी श्रीनिवासन को CEO नियुक्त किया

Share Us

971
Fabindia ने Tata Group की पूर्व कार्यकारी राजेश्वरी श्रीनिवासन को CEO नियुक्त किया
18 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

एथनिक अपैरल रिटेलर फैबइंडिया Ethnic Apparel Retailer Fabindia ने 17 अप्रैल को कहा कि उसने राजेश्वरी श्रीनिवासन Rajeshwari Srinivasan को अप्रैल 2023 से अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है। श्रीनिवासन विनय सिंह Vinay Singh की जगह लेंगे, जिन्होंने सात साल तक कंपनी का एमडी और सीईओ के रूप में नेतृत्व किया।

सिंह फैबइंडिया बोर्ड में एक गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में जारी रहेंगे। आने वाले सीईओ एफएमसीजी, खुदरा, लक्जरी और आतिथ्य क्षेत्रों में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव लाते हैं। फैबइंडिया में शामिल होने से पहले उन्होंने रैलिस इंडिया Rallis India, टाटा कंज्यूमर Tata Consumer, इंडियन होटल्स Indian Hotels और टाइटन कंपनी Titan Company सहित टाटा समूह Tata Group की कंपनियों में कार्यकारी भूमिकाएँ निभाईं। वह भारतीय विदेश व्यापार संस्थान Indian Institute of Foreign Trade की पूर्व छात्रा हैं, और शेवनिंग स्कॉलर भी हैं।

फैबइंडिया के प्रबंध निदेशक विलियम बिसेल Fabindia Managing Director William Bissell ने कहा फैबइंडिया परिवार सुश्री श्रीनिवासन का स्वागत करता है, और हमें विश्वास है, कि उनके नेतृत्व में फैबइंडिया का व्यवसाय सतत विकास Business Sustainable Development पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगा और हमारे हितधारकों और शेयरधारकों के लिए सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न करेगा। 

इस साल के पहले फैबइंडिया ने अपना प्लान वापस ले लिया, बाजार की खराब स्थितियों के बीच 4,000 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम  के लिए लिस्टिंग योजनाओं Listing Plans को स्क्रैप करने वाली नवीनतम कंपनी बन गई क्योंकि ब्याज दर दबाव शेयर बाजारों की चिंता करती है। अपने स्थायी और पारंपरिक भारतीय परिधानों Sustainable and Traditional Indian Wear के लिए लोकप्रिय 62 वर्षीय कंपनी ने कहा कि वह भविष्य में सार्वजनिक होने पर विचार कर सकती है, और यह कि कई वैश्विक ईएसजी-केंद्रित फंडों Global ESG-Focused Funds ने निवेश करने में रुचि दिखाई है। इसका ब्योरा नहीं दिया।