कोरोना के बाद कर्मचारियों का वेतन बढ़ने की उम्मीद

Share Us

418
कोरोना के बाद कर्मचारियों का वेतन बढ़ने की उम्मीद
13 May 2022
6 min read

News Synopsis

कोरोना संक्रमण कम होने से हालात में सुधार होता नजर आ रहा है। इसी कड़ी में एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना से पहले की स्थिति पर वेतन वृद्धि Salary hike पहुंच जाएगी। इस साल वेतन 8.13 फीसदी बढ़ने की उम्मीद जताई गई है। टीमलीज TeamLease ने 17 क्षेत्रों की समीक्षा Review पर जारी एक रिपोर्ट में बताया है कि, 14 क्षेत्रों में वेतन 10 फीसदी से कम बढ़ेगा।

ई-कॉमर्स E-commerce, प्रौद्योगिकी स्टार्टअप Technology startup, स्वास्थ्य और आईटी क्षेत्र Health and IT sector में सबसे अधिक 10 फीसदी से ज्यादा वेतन वृद्धि का अनुमान है। अर्थव्यवस्था Economy में सुधार और कारोबारी गतिविधियों में तेजी के बीच कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी महामारी पूर्व स्तर पर पहुंच जाएगी। इस साल 8.13 फीसदी वेतन वृद्धि का अनुमान है। पिछले दो साल के मुकाबले 2022 में करीब सभी क्षेत्रों के कर्मचारियों के सालाना वेतन में सीमित बढ़ोतरी हो सकती है।

टीमलीज ने रिपोर्ट में कहा है कि, भौगोलिक स्थिति के आधार पर अहमदाबाद Ahmedabad, बेंगलुरु  Bengaluru, दिल्ली Delhi, चेन्नई Chennai, हैदराबाद Hyderabad, मुंबई एवं पुणे Mumbai and Pune में सबसे अधिक वेतन बढ़ सकता है।