अगले एक दशक में 6जी सेवा शुरू होने की उम्मीद- पीएम मोदी

Share Us

403
अगले एक दशक में 6जी सेवा शुरू होने की उम्मीद- पीएम मोदी
18 May 2022
7 min read

News Synopsis

देश के प्रधानमंत्री Prime Minister नरेंद्र मोदी Narendra Modi ने 6जी को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि, अगले एक दशक में 6जी सेवा देश में शुरू होने की पूरी उम्मीद है। पीएम मोदी ने कहा कि 6जी के लिए युद्धस्तर पर काम चल रहा है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण Telecom Regulatory Authority of India TRAI के रजत जयंती समारोह Silver Jubilee Celebrations में मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 2जी घोटाले 2G Scams में पूरा दशक चला गया और हमारी सरकार अगले दस वर्षों में 4जी से 6जी तक पहुंच जाएगी।

पीएम मोदी ने इस दौरान देश में बना 5जी टेस्टबेड 5G Testbed भी देश को समर्पित किया। मोदी ने कहा, आत्मनिर्भरता और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा ,Self-reliance and Healthy Competition कैसे समाज और अर्थव्यवस्था Society and Economy के क्षेत्र में बहुआयामी असर पैदा करती है, हमारा दूरसंचार क्षेत्र इसका बेहतरीन उदाहरण है।

हमें इस पर गर्व है। उन्होंने कहा कि देश 3जी से 4जी तक आया और अब 5जी व 6जी की तरफ तेजी से कदम बढ़ा रहा है। यह परिवर्तन बड़ी सहजता और शीर्ष पारदर्शिता Easing and Top Transparency के साथ हो रहा है। ट्राई TRAI की इसमें बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रही है।