News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Evonik ने ठाणे में नया ऑफिस और रिसर्च हब का उद्घाटन किया

Share Us

116
Evonik ने ठाणे में नया ऑफिस और रिसर्च हब का उद्घाटन किया
29 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

विशेष रसायनों में वैश्विक नेता इवोनिक Evonik ने 23 अप्रैल 2024 को भारत के ठाणे में अपने नए कार्यालय और अनुसंधान एवं विकास परिसर का उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह में मुंबई में जर्मनी के संघीय गणराज्य के महावाणिज्यदूत डॉ. अचिम फैबिग, इवोनिक वैश्विक प्रबंधन प्रतिनिधि और इवोनिक इंडिया टीम के सदस्य उपस्थित थे।

यह कार्यक्रम पारंपरिक रिबन काटने की रस्म के साथ शुरू हुआ, जो नए मुख्यालय के आधिकारिक उद्घाटन का प्रतीक है, और भारत में इवोनिक के लिए एक नए अध्याय की शुरुआत का प्रतीक है।

इवोनिक इंडिया रिसर्च हब Evonik India Research Hub जैसा कि इसे कहा जाएगा, भारत में इवोनिक की विकास यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है और भारतीय बाजार में आगे बढ़ने के लिए कंपनी की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। यह उन उन्नत समाधानों के लिए समर्पित होगा जो स्थिरता में योगदान करते हैं।

इवोनिक इंडिया का नया कार्यालय 100,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला है। इसमें अपने मौजूदा व्यावसायिक क्षेत्रों के लिए अत्याधुनिक प्रयोगशालाएँ हैं, जो फार्मास्युटिकल, मौखिक देखभाल, व्यक्तिगत देखभाल, भोजन, चारा, कृषि, टायर, रबर, प्लास्टिक, तेल और गैस, बैटरी, धातु और सिरेमिक, इलेक्ट्रॉनिक्स, टोनर, कागज, चिपकने वाले और सीलेंट, घरेलू देखभाल, पेंट और कोटिंग्स, प्रिंटिंग स्याही, निर्माण, इमल्शन, कपड़ा, धातु तरल पदार्थ और कंपाउंडिंग जैसे उद्योगों को पूरा करती हैं। इस वर्ष नई प्रयोगशालाएँ भी लॉन्च की जाएंगी, जो ग्राहकों को जैव-सर्फैक्टेंट, त्वचा और बाल उत्पाद, ऑटोमोटिव, फर्नीचर और गद्दे अनुप्रयोगों से जुड़े उद्योगों से निकटता प्रदान करेंगी।

नए मुख्यालय को आधुनिक कार्यशैली के साथ डिजाइन किया गया है, जिसमें उत्पादकता, दक्षता और कर्मचारी कल्याण को बढ़ाने के उद्देश्य से सहयोगी कार्यस्थान, एडवांस्ड टेक्नोलॉजी इंफ्रास्ट्रक्चर और नवीनतम सुविधाएं शामिल हैं। यह भारत में इवोनिक के संचालन के लिए एक केंद्र के रूप में काम करेगा, जो कर्मचारियों को सहयोग करने, नवाचार करने और विकास को आगे बढ़ाने के लिए एक गतिशील और प्रेरणादायक वातावरण प्रदान करेगा।

इवोनिक वर्तमान में भारत में अपनी तीन इकाइयों में लगभग 850 कर्मचारियों को रोजगार देता है। ईआईआरएच के उद्घाटन के साथ यह अपनी नई प्रयोगशालाओं और संबंधित परिचालनों के लिए अधिक नौकरियां पैदा करने की योजना बना रहा है।

भारत तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में विकसित हो रहा है। इवोनिक इंडिया को इस जीवंत विकास और नवाचार परिदृश्य में योगदान करने पर गर्व है। महाराष्ट्र और गुजरात में विनिर्माण स्थलों में हमारा निवेश मेक-इन-इंडिया और आत्मनिर्भर भारत अभियानों के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाता है।

ईआईआरएच भारतीय बाजार की जरूरतों को पूरा करने वाले नए उत्पादों और प्रौद्योगिकियों को विकसित करने और भारतीय ग्राहकों की विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप उत्पाद बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र है। ईआईआरएच फार्मास्यूटिकल्स, न्यूट्रास्यूटिकल्स और खाद्य उद्योग में फॉर्मूलेशन विकास के लिए एक ग्लोबल सहायता केंद्र भी है।

इवोनिक इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर विनोद पारेमल Vinod Paremal President and Managing Director Evonik India ने कहा "हमारा मानना है, कि हमारा नया कार्यालय न केवल हमारी टीम के सदस्यों के बीच अधिक सहयोग और तालमेल की सुविधा प्रदान करेगा, बल्कि हमें अपने ग्राहकों और भागीदारों की बढ़ती जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करने में भी सक्षम बनाएगा।"

ईआईआरएच का उद्घाटन कंपनी के विकास और विस्तार के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार के रूप में इवोनिक की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता और इसके रणनीतिक महत्व की पुष्टि करता है। विनोद पारेमल ने कहा कि नवाचार, स्थिरता और ग्राहक-केंद्रितता पर मजबूत फोकस के साथ इवोनिक इंडिया सफलता की अपनी यात्रा जारी रखने और समाज और पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए तैयार है।