News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

पंजाब में आज से हर घर को मिलेगी 300 यूनिट फ्री बिजली

Share Us

286
पंजाब में आज से हर घर को मिलेगी 300 यूनिट फ्री बिजली
02 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान Punjab Chief Minister Bhagwant Mann ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के लोगों को दी गई गारंटी योजना Guarantee Scheme को पूरा कर रही है। आज से हर घर को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। आपको बता दें कि आप सरकार AAP Government ने इससे पहले एक जुलाई से हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली Free Electricity देने की घोषणा की थी। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal ने इस योजना की शुरूआत पर ट्वीट किया कि पंजाब Punjab के लोगों को बधाई। आज से पंजाब के लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। लाखों परिवारों का अब हर महीने शून्य बिजली बिल होगा।

वहीं भगवंत मान ने कहा कि पिछली सरकारें चुनावों के दौरान वादे करती थीं। वादे पूरे होते-होते पांच साल बीत जाते थे लेकिन हमारी सरकार ने पंजाब के इतिहास History of Punjab में एक नई मिसाल कायम की है। आज हम पंजाबियों को दी गई एक और गारंटी को पूरा करने जा रहे हैं। आज से पंजाब के हर परिवार को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी।

गौरतलब है कि पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा Punjab Finance Minister Harpal Singh Cheema ने 27 जून को AAP सरकार का पहला बजट पेश करते हुए कहा था कि 300 यूनिट मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने से सरकारी खजाने Government Treasury पर 1,800 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। लेकिन सरकार ने चुनाव में वादा किया था, इसलिए इसे पूरा किया जाएगा।