News In Brief Auto
News In Brief Auto

ईवी निर्माता वन इलेक्ट्रिक ने बी2बी बाजार के लिए 3 ईवी मॉडल लॉन्च किए

Share Us

460
ईवी निर्माता वन इलेक्ट्रिक ने बी2बी बाजार के लिए 3 ईवी मॉडल लॉन्च किए
10 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता वन इलेक्ट्रिक Electric Two-Wheeler Manufacturer One Electric ने मंगलवार को कहा कि वह पूरे भारत में बिक्री के लिए तीन वाहनों और एशिया, यूरोप और अफ्रीका के 10 विदेशी बाजारों में एक पोर्टफोलियो लॉन्च करेगी।

इस बीच कंपनी आगे के विदेशी विस्तार के लिए दक्षिण पूर्व एशिया, अमेरिका और यूरोप के बाजारों का अध्ययन कर रही है।

नए लॉन्च किए गए वाहनों में दो मोटरसाइकिल और एक स्कूटर शामिल हैं। ये बाइक टैक्सी, लास्ट-माइल डिलीवरी और किफायती सिटी कम्यूटर सेगमेंट को लक्षित करेंगे।

कंपनी वाणिज्यिक परिचालन के लिए अपने वाहनों को तैनात करने के लिए भारत में बी2बी भागीदारों के साथ काम कर रही है, और आने वाले वर्ष में उपभोक्ता खंड में बिक्री के लिए डीलरों का भी चयन किया है।

इस बीच कंपनी अपने वैश्विक परिचालन के लिए उपयुक्त भागीदारों की तलाश कर रही है।

कंपनी ने कहा कि नए वाहनों को पूरी तरह से डिजाइन, विकसित और भारत में बनाया गया है, और डिजाइन पेटेंट लंबित हैं। कंपनी भारत में कई स्वदेशी इलेक्ट्रिक दोपहिया मॉडल विकसित Electric Two Wheeler Model Developed करने और लॉन्च करने वाली पहली कंपनी होने का दावा करती है।

इन तीन मॉडलों के साथ कंपनी पांच किलोमीटर के भीतर कम दूरी की डिलीवरी के लिए एक कम गति वाला मॉडल भी लेकर आ रही है, जिसकी कीमत 80 किलोमीटर की रेंज और 25 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ 39,000 रुपये से कम है। गौरव उप्पल सीईओ Gaurav Uppal CEO ने कहा।

उप्पल ने कहा हमारे बाजार के आंकड़ों के आधार पर हमारे उत्पाद अन्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों International Markets के लिए उपयुक्त हैं, या कुछ ड्राइवट्रेन संशोधनों के साथ। हमारा एक्सआर मॉडल अंतिम-मील वितरण संचालन के लिए आदर्श है। हालांकि दक्षिण पूर्व एशियाई बाजारों के लिए हमें अपनी बड़ी पावर ट्रेन को इसी प्लेटफॉर्म पर 80 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ एकीकृत करने की आवश्यकता होगी।

कंपनी की प्रमुख इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल KRIDN पहले से ही भारत और अफ्रीका के कई देशों में B2B परिचालन में है। XR मॉडल और एक कम गति वाले मॉडल के साथ One Electric का B2B पोर्टफोलियो कम कीमत वाले सेगमेंट को भी कवर करने के लिए विस्तारित होता है।