News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एनविज़न एनर्जी को जेएसडब्ल्यू एनर्जी से 653.4MW का ऑर्डर मिला

Share Us

211
एनविज़न एनर्जी को जेएसडब्ल्यू एनर्जी से 653.4MW का ऑर्डर मिला
13 Oct 2023
5 min read

News Synopsis

एनविज़न एनर्जी Envision Energy ने कर्नाटक और महाराष्ट्र में 653.4 मेगावाट पवन ऊर्जा पार्क Wind Energy Park विकसित करने के लिए जेएसडब्ल्यू एनर्जी से ऑर्डर मिला।

एनविज़न EN 156-3.3 MW विंड टर्बाइन जेनरेटर की 198 इकाइयाँ प्रदान करेगा।

इस परियोजना के कैलेंडर वर्ष 2024 के अंत तक चरणबद्ध तरीके से चालू होने की उम्मीद है, और यह 2200 गीगावॉट स्वच्छ ऊर्जा इकाइयों का उत्पादन करेगी, जो अपने शुद्ध-शून्य उत्सर्जन लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में भारत की प्रगति को काफी तेज कर देगी।

जेएसडब्ल्यू एनर्जी JSW Energy के साथ साझेदारी करके कर्नाटक और महाराष्ट्र में नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। चीन और वियतनाम जैसे वैश्विक बाजारों में एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के साथ एनविज़न के डब्ल्यूटीजी भारत के पवन ऊर्जा परिदृश्य को मजबूत करने के लिए तैयार हैं।

एनविजन विंड पावर टेक्नोलॉजीज इंडिया के सीईओ आरपीवी प्रसाद R P V Prasad CEO Envision Wind Power Technologies India ने कहा “यह हमारे लिए वास्तव में खुशी का क्षण है, क्योंकि हमने कर्नाटक और महाराष्ट्र में भारत की पवन ऊर्जा क्षमता का लाभ उठाने के लिए जेएसडब्ल्यू एनर्जी के साथ साझेदारी की और आत्मनिर्भर भारत दृष्टिकोण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में हम अपने पुणे कारखाने में पवन टरबाइन के लिए नैकेल और हब को असेंबल करेंगे, हमारे त्रिची कारखाने से ब्लेड और महाराष्ट्र के बाहर स्थित हमारे निर्माताओं से टावर घटकों की सोर्सिंग करेंगे। और तेजी से बढ़ता भारतीय पवन ऊर्जा परिदृश्य देश को नेट ज़ीरो की ओर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।''

एनविज़न एनर्जी के वैश्विक उपाध्यक्ष और एनविज़न एनर्जी इंडिया के अध्यक्ष केन जू Kane Xu Global Vice President of Envision Energy and Chairman of Envision Energy India ने कहा “जलवायु संकट को रोकने के लिए हरित ऊर्जा संक्रमण में तेजी लाने के लिए सहयोग करना महत्वपूर्ण हो गया है। यह साझेदारी टिकाऊ भविष्य के लिए चुनौतियों को हल करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। और साथ मिलकर हम भारत में विश्वसनीय नवीकरणीय ऊर्जा समाधान Reliable Renewable Energy Solutions in India विकसित कर सकते हैं।''

भारत में एनविज़न ने 330MW की पवन परियोजनाओं को सफलतापूर्वक चालू किया है, और >4.7GW की अतिरिक्त परियोजनाएँ प्रदान की हैं। इस सकारात्मक विकास प्रवृत्ति को बनाए रखने के लिए कंपनी ने पुणे में नैकेले और हब के लिए 3GW की वार्षिक विनिर्माण क्षमता और अपने त्रिची संयंत्र में 9 मोल्ड वाले ब्लेड के लिए 2.5GW की क्षमता स्थापित की है। एनविज़न ने भारत में अपनी उपस्थिति मजबूत की है, और छह राज्यों को कवर करते हुए 12 ग्राहकों के साथ और 5GW के करीब संचयी ऑर्डर बुक आकार के साथ 20+ परियोजना साइटों पर परिचालन किया है।