यूएई में कर्मचारियों की चांदी, मिलेगी बिजनेस के लिए सालभर सवैतनिक छुट्टी

Share Us

375
यूएई में कर्मचारियों की चांदी, मिलेगी बिजनेस के लिए सालभर सवैतनिक छुट्टी
09 Jul 2022
min read

News Synopsis

यूएई United Arab of Emirates में सरकारी कर्मचारियों Government employees को सुनहरा मौका दिया जा रहा है। वहां सरकारी सेवाओं में कार्यरत नागरिकों को सरकार गोल्डेन चांस Golden chance दे रही है। खबरों के अनुसार सरकार की ओर से जानकारी देते हुए कहा गया है कि सरकारी सेवाओं में कार्यरत कर्मी अपना बिजनेस own business शुरू करने के लिए एक साल तक की छुट्टी ले सकते हैं।

मीडिया रिपार्ट्स के अनुसार यूएई सरकार  UAE government की ओर से यह घोषणा गुरुवार को की गई है। सरकार की ओर से कहा गया है कि छुट्टी की अवधि के दौरान कर्मचारियों को उनकी आधी तनख्वाह half salary मिलती रहेगी और और उनकी नौकरी भी बरकरार job retained रहेगी। वे चाहें तो साल भर बाद वापस अपनी नौकरी में वापसी कर सकते हैं। माना जा रहा है कि यूएई सरकार ने यह कदम खाड़ी देश के नागरिकों को अपना बिजनेस शुरू करने के लिए प्रोत्साहन देने के मकसद से उठाया है।

गौर करने वाली बात ये है कि यूएई सरकार के इस फैसले की खबर यूएई नेता शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तौम  UAE leader Sheikh Mohammed bin Rashid Al Maktoum, यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री Vice President and Prime Minister और दुबई के शासक की मौजूदगी में हुई कैबिनेट की मीटिंग Cabinet meeting के बाद आई है।