टाटा समूह को लेकर एमिरेट्स एयरलाइन प्रमुख ने कही बड़ी बात

Share Us

288
टाटा समूह को लेकर एमिरेट्स एयरलाइन प्रमुख ने कही बड़ी बात
22 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

भारत India के दिग्गज टाटा ग्रुप और एयर इंडिया Tata Group and Air India को लेकर एमिरेट्स एयरलाइन Emirates Airline के प्रमुख ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि, अगर टाटा समूह एयर इंडिया को पटरी पर नहीं ला सकता, तो ये काम कोई नहीं कर पाएगा। विश्व की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनियों Airline Companies में से एक एमिरेट्स के अध्यक्ष टिम क्लार्क Chairman Tim Clark ने कहा है कि किसी एयरलाइन के लिए भारत में काम करना आसान नहीं है और अगर टाटा समूह एयर इंडिया को पटरी पर नहीं ला सकता है, तो देश में कोई और ऐसा नहीं कर पाएगा।

एयर इंडिया को यूनाइटेड एयरलाइंस United Airlines जितना बड़ा होना चाहिए। इसे अपने घरेलू बाजार Domestic Bazar के साथ-साथ विदेशों में अनिवासी भारतीयों (NRI) और भारत में और बाहर जाने वाली आर्थिक गतिविधियों की मात्रा के कारण बड़ा होना चाहिए। उन्होने आगे कहा कि ये यह एक सोने की खान है। एयर इंडिया के बेड़े में फिलहाल लगभग 128 विमान हैं, जबकि शिकागो Chicago स्थित यूनाइटेड एयरलाइंस के पास 860 विमान हैं।

क्लार्क ने कहा कि आपकी (भारत) आबादी एक अरब से अधिक है और इसमें बड़ी संख्यी में प्रवासी भारतीय हैं, जो इतनी बड़ी है और हर समय बढ़ रही है कि एयर इंडिया दुनिया के सबसे बड़े अंतर्राष्ट्रीय वाहकों International Carriers में से एक नहीं होने की धारणा को खारिज करती है। इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन International Air Transport Association (आएटीए) की 78वीं वार्षिक आम बैठक के मौके पर क्लार्क ने अपनी बात रखी।