एयर इंडिया फ्लाइट की मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

Share Us

357
एयर इंडिया फ्लाइट की मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग
21 May 2022
7 min read

News Synopsis

मुंबई एयरपोर्ट Mumbai Airport उस वक्त अलर्ट मोड alert mode में चला गया जब एयर इंडिया Air India की फ्लाइट A320neo की इमरजेंसी लैंडिंग emergency landing कराई गई। टाटा समूह द्वारा संचालित एयरलाइन operated airline का यह विमान उड़ान भरने के कुछ देर बाद मुंबई हवाईअड्डे पर वापस लौट आया, क्योंकि तकनीकी समस्या technical issue के कारण इसका एक इंजन हवा में ही बंद हो गया था। इस संबंध में जारी एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि, कहा गया कि गुरुवार को विमान उड़ान भरने के ठीक 27 मिनट बाद ही हवाईअड्डे पर वापस लौट आया।

एयर इंडिया के प्रवक्ता Air India spokesperson ने कहा कि विमान बदलने के बाद यात्रियों को बेंगलुरू Bengaluru के गंतव्य के लिए रवाना किया गया। सूत्रों ने बताया कि विमानन नियामक aviation regulator डीजीसीए DGCA इस घटना की जांच कर रहा है। बता दें कि एयर इंडिया के A320neo विमानों में सीएफएम के लीप इंजन लगे होते हैं।

इस मामले पर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने सफाई देते हुए कहा है कि एयर इंडिया सुरक्षा को पहली प्राथमिकता first priority देता है और हमारे चालक दल इन स्थितियों से निपटने में अच्छी तरह से माहिर हैं। हमारी इंजीनियरिंग और रखरखाव टीमों engineering and maintenance teams ने तुरंत इस मुद्दे को देखना शुरू कर दिया था, जिसके चलते इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।