अहमदाबाद में एयर अरेबिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

Share Us

321
अहमदाबाद में एयर अरेबिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग
08 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

एयर अरेबिया Air Arabia की फ्लाइट Flight की अहमदाबाद Ahmedabad में इमरजेंसी लैंडिंग Emergency Landing कराई गई। नागर विमानन महानिदेशालय Directorate General of Civil Aviation (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी Senior Officer ने इस मामले को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि एयर अरेबिया की फ्लाइट की अहमदाबाद हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग के मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

फ्लाइट के पायलट-इन-कमांड Pilot-in-Command ने विमान का एक इंजन बंद Engine Shutdown होने और ईसीएएम चेतावनी ECAM Alert सक्रिय होने के बाद विपत्ति की घोषणा करते हुए अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उसे सुरक्षित उतारा था।

अधिकारी ने बताया कि मामला सोमवार रात का है, जबकि एयर अरेबिया चित्तागोंग Chittagong (बांग्लादेश) से अबू धाबी Abu Dhabi की उड़ान (3L-062) एयरबस A320 (A6-AOT) इंजन में खराबी के बाद अहमदाबाद में सुरक्षित रूप से डायवर्ट की गई थी।

इस सिलसिले में डीजीसीए की ओर से जानकारी दी गई है कि Air Arabia Aircraft की चित्तागोंग-अबुधावी उड़ान के दौरान इंजन नंबर एक में खराबी की चेतावनी मिली थी और यह इंजन बंद हो गया था। इसके बाद क्रू ने विपत्ति संकेत Casualty Signal जारी कर फ्लाइट को अहमदाबाद के लिए डायवर्ट किया, जहां विमान सुरक्षित उतारा गया।