एलन मस्क का ट्विटर: क्या इस प्लेटफार्म पर कंगना रणौत और डोनाल्ड ट्रंप की होगी वापसी?

Share Us

328
एलन मस्क का ट्विटर: क्या इस प्लेटफार्म पर कंगना रणौत और डोनाल्ड ट्रंप की होगी वापसी?
29 Oct 2022
min read

News Synopsis

दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क Elon Musk ने आखिरकार सबसे बड़ी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर Twitter की कमान अपने हाथ में ले ही ली। एलन मस्क ने कमान संभालते ही सीईओ पराग अग्रवाल CEO Parag Agarwal समेत कई शीर्ष अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क के मालिक बनने के बाद ही ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पराग अग्रवाल और मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) नेड सेगल बर्खास्त Ned Segal sacked कर दिया गया है। नौकरी से निकाले गए शीर्ष अधिकारियों में ट्विटर की लीगल टीम की प्रमुख विजया गाड्डे Vijaya Gadde भी शामिल हैं।

एलन मस्क के इस सौदे के बाद खबर है कि उन सभी ट्विटर अकाउंट Twitter account से भी बैन हट जाएगा जिन्हें परमानेंट बैन Permanent Ban किया गया है। इस लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रणौत Bollywood actress Kangana Ranaut और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप Former US President Donald Trump भी शामिल हैं। इन लोगों के अकाउंट को ट्विटर ने परमानेंट बैन कर दिया है। कंगना के अकाउंट को मई 2021 में बंगाल हिंसा के खिलाफ एक ट्वीट को लेकर बैन हुआ था।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिग्रहण पूरा होने के बाद कुछ समय तक ट्विटर के सीईओ बने रहेंगे लेकिन लंबी अवधि के लिए इसमें बदलाव होगा। मस्क और ट्विटर Elon Musk and Twitter के बीच बॉट अकाउंट को लेकर लंबे समय से बहस चल रही थी। एलन मस्क का कहना है कि ट्विटर को एक ऐसा प्लेटफॉर्म होना चाहिए, जहां सभी तरह के यूजर्स खुलकर अपनी बात रख सकें। किसी भी सोशल मीडिया Social Media पर नफरतों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।