News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ट्विटर के कर्मचारियों से बात करेंगे एलन मस्क

Share Us

350
ट्विटर के कर्मचारियों से बात करेंगे एलन मस्क
15 Jun 2022
8 min read

News Synopsis

दुनिया के सबसे बड़े अरबपति व टेस्ला के सीईओ एलन मस्क Tesla CEO Elon Musk पहली बार गुरुवार को सोशल मीडिया प्लैटफार्म  ट्विटर Social Media Platform Twitter के कर्मचारियों से बात करेंगे। आपको बता दें कि उन्होंने अप्रैल में ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की पेशकश की थी। यह जानकारी ट्विटर ने दी है। अप्रैल में ट्विटर को खरीदने के एलान के बाद उनकी ट्विटर के कर्मचारियों और ऑफिसर Employees and Officers के साथ यह पहली बैठक होगी। यह बैठक टाउन हॉल में होगी जहां वे स्टॉफ के सवालों का जवाब देंगे। सूत्रों का कहना है कि इस बात का खुलासा कर्मचारियों को भेजे गए पराग अग्रवाल Parag Agarwal के मेल से हुआ है।

गौरतलब है कि टेस्ला के सीईओ मस्क ने इस साल अप्रैल में ट्विटर को खरीदने का पूरा मन बना लिया था। हालांकि, फर्जी या नकली खातों की संख्या Number of Fake Accounts को लेकर कई बार कंपनी के साथ विवाद के बाद उन्होंने खरीद समझौते को फिलहाल स्थगित कर दिया है। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि क्या इस सप्ताह की बैठक से दोनों पक्ष इस मुद्दे को सुलझाने के करीब आ गए हैं या नहीं। 

इससे पहले ट्विटर के शेयरहोल्डर्स Twitter Shareholders ने एलन मस्क पर मुकदमा भी किया था। शेयरहोल्डर्स का आरोप है कि मस्क की वजह से शेयर की कीमत लगातार घट रही है। मस्क पर आरोप है कि उन्होंने जानबूझकर शेयर की कीमतें कम की हैं। यहाँ ध्यान देने वाली बात यह है कि ट्विटर के स्टाफ में मस्क को लेकर कई तरह के संदेह हैं। कई कर्मचारियों ने इस सौदे का विरोध भी किया था। ऐसे में इस वर्चुअल मीटिंग Virtual Meeting से मस्क डील को लेकर कई बातों का खुलासा कर सकते हैं।