एलन मस्क लेंगे Twitter से बदला!, ला रहे नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

Share Us

431
एलन मस्क लेंगे Twitter से बदला!, ला रहे नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म
16 Aug 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World की सबसे अमीर शख्स एलन मस्क और ट्विटर डील Elon Musk and Twitter deal चर्चा काफी दिनों तक लोगों के जुबान पर रही थी। अब एक बार फिर एलन मस्क और ट्विटर के बीच चल रही कानूनी लड़ाई legal battle के बीच टेस्ला के सीईओ Tesla CEO एलन मस्क कुछ बड़ा करने की तैयारी कर रहे हैं। रिपोर्ट की मानें तो, एलन मस्क जल्द ही अपना नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म new social media platform X.com लॉन्च कर सकते हैं। गौर करने वाली बात ये है कि इससे पहले मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने का प्रस्ताव रखा था, जिसके बाद वह इस डील से पीछे हट गए थे।

एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर की ट्विटर डील को यह कहते हुए रद्द कर दिया था कि जब तक ट्विटर उन्हें फर्जी खातों fake accounts की सही-सही जानकारी नहीं देगा वे इस डील को पूरा नहीं करेंगे। इसके बाद ट्विटर ने एलन मस्क पर प्लेटफॉर्म खरीदने की डील से मुकरने के लिए मुकदमा भी दायर किया है। वहीं दूसरी तरफ कयास लगाए जा रहे हैं कि एलन मस्क ट्विटर से डील पर विवाद होने के कारण ही नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X.com को लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं।

इस प्लेटफॉर्म के नाम की खुद एलन मस्क ने घोषणा की है। 10 अगस्त को एक प्रशंसक ने एलन मस्क से सवाल किया था कि ट्विटर डील नहीं होती है तो वो खुद का सोशल प्लेटफॉर्म बनाने के बारे में सोच सकते हैं? इसके जवाब में एलन मस्क में कहा,- X.com। जबकि उन्होंने इसके बारे में और कोई जानकारी नहीं दी थी।