Twitter के CEO खुद बनेंगे Elon Musk, सभी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को हटाया

Share Us

467
Twitter के CEO खुद बनेंगे Elon Musk, सभी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को हटाया
02 Nov 2022
min read

News Synopsis

ट्विटर Twitter की कमान संभालने के बाद एलन मस्क Elon Musk ने ट्विटर के निदेशक मंडल Twitter's Board of Directors को अब भंग कर दिया है। ट्विटर के सभी निदेशक हटाकर उन्होंने कंपनी कमान अपने हाथ में ले ली है। एलन मस्क ने इसी के साथ यह ऐलान किया है कि वे जल्द ही ट्विटर के सीईओ Twitter CEO का पद भी खुद संभालेंगे। एलन मस्क इसी के साथ आने वाले समय में कई बड़े फैसले ले सकते हैं। वे ब्लू टिक Blue Tick को भी पेड कर सकते हैं।

जबकि एलन मस्क ने एक ट्विटर यूजर  Twitter users को जवाब देते हुए कहा कि यह सिर्फ अस्थायी तौर पर लिया गया फैसला है। ट्विटर डील पूरी होने के साथ ही एलन मस्क उसके नए बॉस new boss भी बन गए हैं। विलय के प्रभावी होते ही मस्क ने उसके सीईओ पराग अग्रवाल CEO Parag Agarwal समेत कई अधिकारियों की छुट्टी कर दी थी। अब मस्क ने निदेशक मंडल से भी उनकी छुट्टी कर दी है। उनके साथ ट्विटर के लंबे समय से निदेशक रहे ब्रेट टेलर Bret Taylor, ओमिड कोर्डेस्टानी Omid Kordestani, डेविड रोसेनब्लैट David Rosenblatt, मार्था लेन फॉक्स Martha Lane Fox, पैट्रिक पिचेट Patrick Pichette, एगॉन डरबन Egon Durban, फी-फी ली और मिमी अलेमायेहौ को भी हटा दिया गया है।

 वहीं दूसरी तरफ इस दुनिया में सब कुछ भी मुफ्त में नहीं मिलता है। ये कहावत तो सबने सुनी होगी लेकिन ऐसा लगता है कि ट्विटर के नए सीईओ एलन मस्क ने इसे काफी गंभीरता से लिया है। द वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क जल्द ही ट्विटर पर वेरिफिकेश (ब्लू टिक) प्रक्रिया में बदलाव करने वाले हैं। इसके तहत मस्क नया ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान ला सकते हैं। जिसके एवज में उपयोगकर्ताओं से 1600 रुपये से अधिक चार्ज करने की योजना बनाई जा रही है। हालांकि, इसमें यूजर को कई नए फीचर भी साथ मिलेंगे, जिससे ट्वीट्स को एडिट भी किया जा सकेगा।