Twitter डील के बाद काम के बोझ से Elon Musk हुए परेशान, जानें डिटेल

Share Us

546
Twitter डील के बाद काम के बोझ से Elon Musk हुए परेशान, जानें डिटेल
15 Nov 2022
min read

News Synopsis

Twitter: मौजूदा वक्त में ट्विटर और एलन मस्क Twitter and Elon Musk सुर्खियों में बने हुए हैं। वहीं दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क Elon Musk का कहना है कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter को खरीदने के बाद एक सप्ताह में सातों दिन और सुबह से लेकर रात तक वर्क लोड से जूझ रहे हैं। अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार मेकर टेस्ला Tesla के भी एलन मस्क चीफ एग्जिक्यूटिव Tesla Chief Executive हैं। इसके साथ ही उनके पास रॉकेट बनाने वाली दिग्गज फर्म स्पेसएक्स SpaceX भी है।  इंडोनेशिया Indonesia के बाली Bali में G20 समिट G20 Summit के दौरान एक वीडियो लिंक के जरिए हुई एक बिजनसे कॉन्फ्रेंस Business Conference में एलन मस्क से ट्विटर की उनकी डील और टेस्ला की अगुवाई करने के बारे में पूछा गया था।

इस दौरान टेस्ला सीईओ एलन मस्क Tesla CEO Elon Musk ने कहा कि, "यह पक्का है कि मेरे पास बहुत अधिक वर्क है।" उनसे जब चीन से सप्लाई चेन को हटाने की इंडस्ट्री की कोशिशों और रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध से रिस्क के बारे में पूछा गया, तो उनका जवाब था वह बहुत व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि ट्विटर पर वीडियो की अधिक संख्या के साथ ही लंबी अवधि के वीडियो को सपोर्ट मिले जिससे कंटेंट क्रिएटर्स इससे इनकम हासिल कर सकें। हालांकि, मस्क ने इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं दी। उनकी इन टिप्पणियों को यूट्यूब YouTube पर लाइव स्ट्रीम किया गया था।

एलन मस्क के ट्विटर को खरीदने के बाद से टेस्ला के शेयर Tesla Shares प्राइस में लगातार गिरावट आ रही है। इनवेस्टर्स के टेस्ला के शेयर में बिकवाली करने से इसके प्राइस में पिछले 17 महीनों की तेजी समाप्त हो रही है। इस वर्ष इस शेयर में गिरावट आई है लेकिन मस्क के ट्विटर को खरीदने की डील पूरी करने के बाद से इसमें बिकवाली बढ़ गई है। मस्क ने पिछले महीने के अंत में ट्विटर को टेकओवर Twitter Takeover किया था।

इसके बाद से टेस्ला का शेयर 12 प्रतिशत से अधिक गिर चुका है। इस अवधि में नैस्डैक 100 इंडेक्स में लगभग 1.9 प्रतिशत की गिरावट आई है। टेस्ला के शेयरहोल्डर्स Tesla Shareholders चाहते हैं कि एलन मस्क चुनौतियों का सामना कर रही इस कंपनी पर भी ध्यान दें।