Elon Musk Twitter Deal: ट्विटर में हो सकती है बड़ी छंटनी, एलन मस्क ने बनाई योजना

Share Us

551
Elon Musk Twitter Deal: ट्विटर में हो सकती है बड़ी छंटनी, एलन मस्क ने बनाई योजना
21 Oct 2022
8 min read

News Synopsis

जब से ट्विटर और एलन मस्क Twitter and Elon Musk के बीच डील शुरू हुई है, तब से इस सोशल मीडिया कंपनी Social media company को लेकर कोई न कोई नई खबर सामने आ ही जाती है। वहीं अब इसको लेकर जो जानकारी सामने आ रही है वह चौंकाने वाली है। खबर के मुताबिक दुनिया केे सबसे रईस शख्स Richest man एलन मस्क ने इस सौदे को लेकर अपने संभावित निवेशकों  investors से कहा है कि उन्होंने ट्विटर के 75 फीसदी यानी 7500 कर्मचारियों Employees को बाहर करने की योजना तैयार की है। वाशिंगटन पोस्ट The Washington Post की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी में आगामी महीनों में बड़े पैमाने पर छंटनी Layoffs की आशंका है। इनमें टॉप लेवल से लेकर छोटे कर्मचारी भी शामिल हो सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें जब एलन मस्क और ट्विटर के बीच सौदेबाजी शुरू हुई थी तब भी इसी प्रकार की खबरें सामने आईं थीं। रिपोर्ट की मानें तो, ट्विटर के मौजूदा प्रबंधन ने कंपनी पेरोल में 80 करोड़ डॉलर की कटौती करने की योजना तैयार की है। इस बारे में कंपनी के मानव संसाधन विभाग HR Department के कर्मचारियों ने कहा है कि उन्होंने बड़े पैमाने में छंटनी की योजना तैयार नहीं की थी, लेकिन कंपनी के दस्तावेजों ने कर्मचारियों को बाहर निकालने और इंफ्रास्ट्रक्चर लागत में कटौती Infrastructure cost cuts करने के लिए मजबूर किया।

गौर करने वाली बात ये है कि, एलन मस्क और ट्विटर के बीच चल रही सौदेबाजी अभी तक किसी नतीजे तक नहीं पहुंची है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अदालत में दायर किए गए दस्तावेज से पता चला है कि एलन मस्क ट्विटर के साथ 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण सौदे को लेकर संघीय जांच के दायरे में हैं।