एलन मस्क की अब भी ट्विटर खरीदने की तैयारी!, टेस्ला के इतने शेयर बेचे

Share Us

319
एलन मस्क की अब भी ट्विटर खरीदने की तैयारी!, टेस्ला के इतने शेयर बेचे
11 Aug 2022
8 min read

News Synopsis

ट्विटर और एलन मस्क Twitter and Elon Musk की डील को लेकर चर्चा लगातार जारी हैं। इसी बीच खबर है कि दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने अपनी कार कंपनी टेस्ला Car Company Tesla के सात बिलियन डॉलर के शेयरों को बेच दिये हैं। इससे पहले एलन मस्क ने बीते अप्रैल महीने में 8.5 बिलियन डॉलर के शेयरों की बिकवाली Shares Selling की थी। उस समय ट्विटर और मस्क के बीच अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही थी। माना जा रहा था कि उसी सिलसिले में एलन मस्क ने अपने शेयर बेचे हैं। बाद में एलन मस्क के पीछे हटने से बिकवाली की यह प्रक्रिया रूक गई थी।

फिलहाल यह मामला अभी कोर्ट में है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टेस्ला के सीईओ Tesla CEO एलन मस्क ने 7.92 मिलियन शेयरों की बिकवाली की है। इस बिक्री से उन्हें 6.9 बिलियन डॉलर हासिल हुए हैं। इससे पहले अप्रैल में टेस्ला के शेयर बेचकर मस्क ने 8.5 बिलियन डॉलर जुटाए थे। तब एलन मस्क ने कहा था कि अब टेस्ला के और शेयर बेचने की उनकी कोई योजना नहीं हैं। उससे पहले एलन मस्क ने टैक्स भरने के लिए भी टेस्ला के शेयर बेचे थे।

टेस्ला के शेयरों की ताजा बिक्री के बाद एक बार फिर इस बात की अटकलें शुरू हो गईं हैं कि क्या एलन मस्क अब भी माइक्रो ब्लॉगिंग साइड Microblogging Side खरीदने की तैयारी कर रहे हैं। इस बात के कयास लगाने शुरू हो गए हैं कि एलन मस्क यह चाहते हैं कि अगर कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें ट्विटर की खरीदारी Twitter Purchase करनी पड़े तो उसके लिए वे पैसे जुटाकर पहले से तैयार रहें।