ट्विटर डील को लेकर एलन मस्क ने दोस्त जैक डोर्सी से मांगी मदद

Share Us

404
ट्विटर डील को लेकर एलन मस्क ने दोस्त जैक डोर्सी से मांगी मदद
23 Aug 2022
min read

News Synopsis

दुनिया world के सबसे रईस शख्स एलन मस्क और ट्विटर की डील Elon musk and twitter deal ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। वहीं माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने के करार से पीछे हटने के बाद टेस्ला के सीईओ Tesla CEO एलन मस्क कानूनी पचड़े में फंसते नजर आ रहे हैं। ट्विटर ने उनके खिलाफ अमेरिका के डेलावेयर delaware of USA की कोर्ट में समझौते के एकतरफा उल्लंघन को लेकर दावा लगाया है। इसमें मदद के लिए अब एलन मस्क ने ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी  ex ceo Jack Dorsey से सहायता मांगी है। वहीं, डोर्सी को कोर्ट ने समन भेजकर गवाही के लिए बुलाया है।

कोर्ट में पेश दस्तावेजों के मुताबिक एलन मस्क चाहते हैं कि 44 अरब डॉलर में ट्विटर की खरीदी के करार से बाहर निकलने में डोर्सी उनकी मदद करें और उनकी दलीलों के समर्थन में गवाही दें। ट्विटर-मस्क केस में डेलावेयर की कोर्ट 17 अक्तूबर को आगे सुनवाई करेगी। डोर्सी को इस दिन पेश होने के लिए समन भेजा गया है। ट्विटर और एलन मस्क के बीच विवाद यह है कि टेस्ला के सीईओ को यह सोशल मीडिया साइट social media site खरीदने के लिए बाध्य किया जा सकता है या नहीं? यदि एलन मस्क एकतरफा व मनमाने ढंग से डील तोड़ते हैं तो उन्हें ट्विटर को हर्जाना देना होगा।

एलन मस्क के डील खत्म करने के ऐलान के बाद ट्विटर ने उनके खिलाफ कोर्ट में केस किया है। ट्विटर का आरोप है कि एलन मस्क ने इस करार से पीछे हटने का फैसला इसलिए किया, क्योंकि इस अधिग्रहण के फैसले के बाद उनकी कंपनी इलेक्ट्रिक कार निर्माता electric car maker कंपनी टेस्ला के शेयरों tesla shares के दामों में भारी गिरावट आ गई थी। जबकि दुनिया के सबसे रईस एलन मस्क का कहना है कि ट्विटर ने उन्हें अपनी साइट पर फर्जी खाताधारकों fake account holders की सही संख्या नहीं बताई है।