Tesla की फैक्टरी में इंडियन सोशल मीडिया फ्रेंड से मिले एलन मस्क

Share Us

436
Tesla की फैक्टरी में इंडियन सोशल मीडिया फ्रेंड से मिले एलन मस्क
24 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया Duniya के सबसे रईस शख्स और टेस्ला के सीईओ Tesla CEO एलन मस्क Elon Musk ने हाल ही में अपने प्लांट में भारतीय दोस्त प्रणय पटोले Indian friend Pranay Patole से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बारे में एलन मस्क के दोस्त प्रणय पटोले ने खुद बताया है। प्रणय पटोले ने ट्वीट करके कहा है कि उनकी और एलन मस्क की मुलाकात टेस्ला की टेक्सास वाले प्लांट Texas plant में हुई है। प्रणय पटोले ने एलन मस्क के साथ अपनी तस्वीरें भी ट्विटर पर शेयर की हैं। इससे पहले प्रणय पटोले और एलन मस्क की मुलाकात इसी साल मई में पुणे में हुई थी।

प्रणय पटोले और एलन मस्क 2018 से सोशल मीडिया फ्रेंड Social media friend हैं। प्रणय पटोले ने ट्वीट में लिखा है, 'टेक्सास की गीगाफैक्टरी Gigafactory में एलन मस्क से मिलकर बहुत अच्छा लगा। इतना विनम्र और सीधा-सादा इंसान Humble and simple man कभी नहीं देखा। आप लाखों लोगों के लिए प्रेरणा हैं।' इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक 1,675 री-ट्वीट किया गया और 48 हजार से अधिक लाइक्स मिले हैं। एलन मस्क और प्रणय की दोस्त की शुरुआत टेस्ला कार की ऑटोमेटिक वाइंडस्क्रीन वाइपर Automatic windscreen wiper पर प्रणय के एक ट्वीट को लेकर हुई थी।

एलन मस्क ने प्रणय के आइडिया को शानदार बताया था। उसके बाद से एलन मस्क और प्रणय दोनों की ट्विटर पर लगातार बातचीत होती रहती है। गौर करने वाली बात ये है कि प्रणय पटोले ने 2018 में पुणे से इंजीनियरिंग Engineering की है और फिलहाल वे टीसीएस में सॉफ्टवेयर डेवलपर Software developer के तौर पर कार्यरत हैं। ट्विटर पर प्रणय का अकाउंट वेरिफाइड तो नहीं है लेकिन फोलोअर्स Followers की संख्या 1 लाख 80 हजार से भी ज्यादा है।