News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एलन मस्क ने X पर जॉब सर्च फीचर लॉन्च किया

Share Us

344
एलन मस्क ने X पर जॉब सर्च फीचर लॉन्च किया
20 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

दूरदर्शी उद्यमी और विभिन्न हाई-प्रोफाइल कंपनियों के सीईओ एलन मस्क CEO Elon Musk ने एक्स प्लेटफॉर्म पर एक अभूतपूर्व नौकरी खोज सुविधा पेश की है। यह नया जुड़ाव रोजगार परिदृश्य में क्रांति लाने के लिए तैयार है, जिससे नौकरी की तलाश अधिक सुलभ और उपयोगकर्ता के अनुकूल हो जाएगी।

नौकरी की तलाश करने वालों के लिए लिंक्डइन के अलावा एक और प्लेटफॉर्म अब लाइव हो गया है, और एलन मस्क ने अपने X प्लेटफॉर्म पर जॉब सर्च फीचर Job Search Feature लाइव कर दिया है, X का ये टूल उन लोगों के लिए बहुत काम में आएगा, जो नई नौकरी की की तलाश कर रहे हैं।

लिंक्डइन को टक्कर देगा:

एक्स का जॉब सर्च फीचर गूगल के लिंक्डइन को सीधी टक्कर देगा, क्योंकि लिंक्डइन का भी इस्तेमाल जॉब सर्च और जॉब पोस्ट Job Search and Job Post के लिए किया जाता है, ऐसे में एक्स पर ये फीचर रोलआउट होने से लिंक्डइन को सीधी टक्कर मिलेगी, एक्स ने इस फीचर को इसी साल अगस्त के महीने में बीटा वर्जन पर लॉन्च किया था, जहां इसकी टेस्टिंग चल रही थी, दो महीने बाद एक्स ने जॉब सर्च फीचर को वेब वर्जन के लिए रोलआउट कर दिया है।

कैसे यूज करें एक्स के जॉब सर्च फीचर को?

एक्स के जॉब सर्च फीचर को जब आप वेब वर्जन पर ओपन करते हैं, तो आपको इसमें दो टेक्स्ट फील्ड के ऑप्शन दिखाई देते हैं, जिसमें आपको जॉब टाइटल और लोकेशन दर्ज करनी होती है, इसके बाद आपको सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करना होता है, और अगर उससे रिलेटेड कोई जॉब एक्स पर पोस्ट की गई होती है, तो आपके सामने उसकी डिटेल आ जाती है।

कौन सी कंपनी पोस्ट कर सकेगी जॉब?

एक्स पर केवल वहीं कंपनी जॉब पोस्ट कर सकेगी, जिनके पास Verified for Organisations की सदस्यता होती, इसके लिए कंपनियों को हर महीने एक्स को 82,300 रुपये पेड करने होते हैं, और जॉब सर्च फीचर के इस्तेमाल के लिए यूजर्स को वेरीफाई होना अनिवार्य नहीं है।

वर्तमान में प्लेटफ़ॉर्म बहुत बुनियादी है। उपयोगकर्ता नौकरी के प्रकार और स्थान जैसे कीवर्ड के साथ नौकरी लिस्टिंग ब्राउज़ कर सकते हैं, लेकिन आवेदन पूरा करने के लिए उन्हें तीसरे पक्ष की साइटों पर निर्देशित किया जाता है, यहां तक कि एक्स में भूमिकाओं के लिए भी। कंपनी "जॉब कार्ड" का भी परीक्षण कर रही है, और व्यक्तिगत पोस्टिंग अधिक आसानी से हो सके पूरे मंच पर साझा करने योग्य।

कंपनी ने अपनी गोपनीयता नीति को यह ध्यान में रखते हुए अपडेट किया है, कि वह "नौकरी अनुप्रयोगों और सिफारिशों" के लिए उपयोगकर्ताओं के रोजगार इतिहास से संबंधित डेटा एकत्र कर सकती है।