एक्शन में एलन मस्क:  ट्विटर पर किया यह काम तो तुरंत सस्पेंड होगा अकाउंट

Share Us

425
एक्शन में एलन मस्क:  ट्विटर पर किया यह काम तो तुरंत सस्पेंड होगा अकाउंट
11 Nov 2022
min read

News Synopsis

दुनिया world के सबसे रईस शख्स एलन मस्क Elon Musk ने हाल ही में ट्विटर Twitter की कमान अपने हाथ में ली है। ट्विटर के नए मालिक बनने के बाद एलन मस्क Elon Musk एक्शन में नजर आ रहे हैं। ट्विटर पर स्पैम और बॉट Spam and bots को लेकर एलन मस्क को लंबे समय से दिक्कत है और अब मालिक बनने के बाद वे इसे खत्म करना चाहते हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया Australia के एक हिंदी प्रोफेसर Hindi professor ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल Twitter profile को एलन मस्क की प्रोफाइल का क्लोन बना दिया था और लगातार हिंदी में ट्वीट कर रहे थे जिसके बाद एलन मस्क ने 12 घंटे के भीतर ही इस अकाउंट को सस्पेंड Account suspende कर दिया।

इस घटनाक्रम के बाद एलन मस्क ने ट्वीट करके कहा था कि फर्जी प्रोफाइल Fake profile के लिए ट्विटर पर कोई जगह नहीं है। अब एलन मस्क ने पैरोडी अकाउंट को लेकर फिर से चेतावनी दी है। एलन मस्क ने एक ताजा ट्वीट में कहा है कि पैरोडी अकाउंट्स Parody account को सिर्फ बायो में ही नहीं, बल्कि प्रोफाइल नेम में भी parody लिखना होगा। यदि कोई किसी सेलेब्रिटी का पैरोडी अकाउंट चला रहा है तो उसे यह काम करना होगा, नहीं तो अकाउंट तुरंत सस्पेंड हो जाएगा।

एलन के मुताबिक यूजर्स को बरगलाना ठीक नहीं है। इससे पहले भी एलन मस्क ने कहा था कि पैरोडी अकाउंट को अब चेतावनी नहीं दी जाएगी। अगर पैरोडी अकाउंट्स की बात करें तो, पैरोडी अकाउंट एक तरह से फैन अकाउंट की श्रेणी में आते हैं। पैरोडी अकाउंट किसी व्यक्ति या संस्थान के नाम से हो सकता है। पहली नजर में पैरोडी अकाउंट्स को पहचानना मुश्किल होता है, लेकिन इन्हें ट्विटर हैंडल  Twitter handle के जरिए पहचाना जा सकता है, क्योंकि ट्विटर हैंडल एक ही बार बनता है और यूनिक होता है। उसे बार-बार बदला नहीं जा सकता है।

एलन मस्क ने कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन Comedian Kathy Griffin का ट्विटर अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया है, क्योंकि उन्होंने अपने अकाउंट को एलन मस्क के अकाउंट का क्लोन  Account clone बनाया था।