Elon Musk: ट्विटर को खरीद सकते हैं एलन मस्क, शेयरों के लेन-देन पर रोक

Share Us

401
Elon Musk: ट्विटर को खरीद सकते हैं एलन मस्क, शेयरों के लेन-देन पर रोक
06 Oct 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला rich man and Tesla के मुखिया एलन मस्क Elon Musk दिग्गज ब्लागिंग साइट blogging site ट्विटर को खरीद सकते हैं। दरअसल, ट्विटर Twitter ने अपने शेयरों की खरीद या बिकवाली  buy or sell shares पर रोक लगा दी है। रिपोर्ट्स की मानें तो, एलन मस्क ट्विटर की खरीद के लिए 54.20 डॉलर प्रति शेयर के सौदे पर ही आगे बढ़ सकते हैं। एलन मस्क की ट्विटर के साथ डील बीच में अटक गई थी, लेकिन अब एक बार फिर संकेत मिल रहे हैं कि मस्क इस डील को लेकर एक बार फिर गंभीर हैं। एलन मस्क-ट्वीटर के बीच विवाद के बाद मामले की सुनवाई अमेरिकी कोर्ट US court में इसी महीने से शुरू होने वाली है।

रिपोर्ट्स में कहा ये भी जा रहा है कि मस्क की तरफ से नए ऑफऱ के बारे में ट्विटर को एक चिट्ठी भी लिखी जा चुकी है। इसमें नई डील के बारे में तमाम बातों को विस्तार से बताया गया है। हालांकि ट्वीटर या एलन मस्क  twitter or elon musk की तरफ से इसे लेकर कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है। गौर करने वाली बात ये है कि इससे पहले अगस्त माह में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने अपनी कंपनी टेस्ला के सात बिलियन डॉलर के शेयरों को बेच दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगस्त माह में टेस्ला के सीईओ  tesla CEO एलन मस्क ने 7.92 मिलियन शेयरों की बिकवाली shares sale की थी।

इस बिक्री से उन्हें 6.9 बिलियन डॉलर हासिल हुए थे। टेस्ला के शेयरों की बिक्री के बाद एक बार फिर इस बात की अटकलें लगनीं शुरू हो गईं थीं कि क्या एलन मस्क अब भी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट micro blogging site खरीदने की तैयारी कर रहे हैं। इतना ही नहीं इस बात के कयास भी लगाये जाने लगे थे कि एल मस्क यह चाहते हैं कि अगर कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें ट्विटर की खरीदारी करनी पड़े तो उसके लिए वे पैसे जुटाकर पहले से तैयार रहें।