News In Brief Auto
News In Brief Auto

Electric Vehicles: ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस के लिए स्टेटिक और महिंद्रा ने की साझेदारी

Share Us

527
Electric Vehicles: ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस के लिए स्टेटिक और महिंद्रा ने की साझेदारी
21 Oct 2022
7 min read

News Synopsis

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल Electric Vehicles इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस Infrastructure Solutions के लिए स्टेटिक और महिंद्रा Static & Mahindra ने साझेदारी की है। इलेक्ट्रानिक व्हीकल चार्जिंग नेटवर्क कम्पनी Charging Network Company स्टेटिक Statiq ने देश की प्रमुख एसयूवी निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा M&M को अपना ई-मोबिलिटी पार्टनर E-Mobility Partner चुन लिया है। स्टेटिक और महिंद्रा के बीच में हुई यह साझेदारी इलेक्ट्रानिक वाहन चलाने वाले लोगों को देश भर में चार्जिंग पॉइंट Charging Points का एक मजबूत, सुलभ, सस्ता और विश्वसनीय मोबिलिटी नेटवर्क Affordable and Reliable Mobility Network उपलब्ध कराएगा। दोनों कंपनियां भविष्य के लिए विभिन्न ई-मोबिलिटी तकनीकी पर साथ में प्रोजेक्ट तैयार करेंगी।

इस कदम से स्टेटिक इलेक्ट्रानिक व्हीकल ईको सिस्टम Eco Systems में ईवी वाहन चलाने वाले लोगों को तनाव मुक्त सफर करने और हमेशा वाहनों के चार्ज रहने की सुविधा प्रदान करेंगे। इस साझेदारी पर अपनी राय देते हुए स्टेटिक के सीईओ और को-फाउंडर अक्षित बंसल Co-Founder Akshit Bansal ने अपने बयान में कहा है कि, "हम महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ साझेदारी करके बहुत खुश हैं क्योंकि हम देश में 4 व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग सॉल्यूशन को लेकर काम कर रहे हैं। इसी दिशा में वे (M&M) इलेक्ट्रिक XUV400 लॉन्च करने का प्लान कर रहे हैं। स्टेटिक हमेशा कार्बन मुक्त यातायात को बढ़ावा देने की दिशा में काम करता रहा है।

इसलिए हम एक बड़ा चार्जिंग नेटवर्क स्थापित करके भारत में यातायात Carbon Free Transport को संभव बनाने में लगे हुए हैं। यह साझेदारी ईवी ईको सिस्टम के विकास को और आगे बढ़ाने के हमारे मिशन को मजबूत करेगा। हमें बहुत खुशी है कि वे उतने ही उत्सुक हैं जितने कि हम हैं। इस साझेदारी की मदद से हम चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार करेंगे और ग्राहकों का विश्वास बढ़ाकर और इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज की चिंता को कम करके इलेक्ट्रानिक वाहन अपनाने में तेजी लाएंगे।"