पंकज त्रिपाठी को चुनाव आयोग ने सौंपी बड़ी कमान, नैशनल आइकॉन बनाने का फैसला

Share Us

624
पंकज त्रिपाठी को चुनाव आयोग ने सौंपी बड़ी कमान, नैशनल आइकॉन बनाने का फैसला
06 Oct 2022
min read

News Synopsis

Pankaj Tripathi : आज के दौर में दिग्गज अभिनेता पंकज त्रिपाठी Pankaj Tripathi को कौन नहीं जानता। पंकज त्रिपाठी अपने शानदार अभिनय Great acting के दम पर लोगों के दिलों में अपनी खास पहचान बना चुके हैं। पंकज त्रिपाठी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक वोटर्स Voters के बीच मतदान Voting को लेकर जागरुकता Awareness बढ़ाने के उद्देश्य से चुनाव आयोग ने Pankaj Tripathi का चेहरा चुना है। वैसे चुनाव आयोग मतदान को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए हमेशा से ही देश की मशहूर हस्तियों Celebrities को नेशनल आइकन या ब्रैंड एंबेसडर National Icon or Brand Ambassador के तौर पर सामने लेकर आता है।

पिछली बार साल 2014 के चुनाव में चेतेश्वर पुजारा Cheteshwar Pujara को गुजरात Gujarat में होनेवाले चुनाव प्रचार के लिए ब्रैंड एम्बैसेडर बनाया था। इसके अलावा महेन्द्र सिंह धोनी को भी चुनाव आयोग ने ब्रैंड एम्बैसेडर बनाकर उतारा था। गौर करने वाली बात ये है कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार Chief Election Commissioner Rajeev Kumar और निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय Election Commissioner Anoop Chandra Pandey ने सोमवार को ऑल इंडिया रेडियो All India Radio (आकाशवाणी) के साथ मिलकर एक सीरीज की शुरुआत करने जा रहे हैं।

कहा जा रहा है कि मतदान को लेकर जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से ही इस खास रेडियो सीरीज की शुरुआत की गई है।पंकज त्रिपाठी खुद को मिली इस नई जिम्मेदारी से खुश हैं और उन्होंने ट्वीट कर इसका आभार भी जताया है। पंकज ने ट्वीट में लिखा है, 'आभार मैं इलेक्शन कमिशन Election Commission द्वरा सौंपी गई इस जिम्मेदारी को निष्ठा पूर्वक निर्वहन करने का प्रयास करूंगा।'