News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

बुजुर्ग महिलाओं को जल्द मिलेगा फ्री बस सेवा का तोहफा, योगी सरकार ने लिया फैसला

Share Us

514
बुजुर्ग महिलाओं को जल्द मिलेगा फ्री बस सेवा का तोहफा, योगी सरकार ने लिया फैसला
11 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार Yogi government of Uttar Pradesh बहुत ही जल्द राज्य की बुजुर्ग महिलाओं elderly women को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में है। राज्य में 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा free bus service मुहैया कराने पर विचार हो रहा है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ UP Chief Minister Yogi Adityanath ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार 60 साल से ऊपर की महिलाओं के लिए राज्य परिवहन बसों में मुफ्त बस यात्रा प्रदान करने पर विचार कर रही है। वह उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की 150 नई डीजल बसों को हरी झंडी दिखाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘आज हम रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं को 48 घंटे के लिए मुफ्त बस सेवा मुहैया करा रहे हैं। आने वाले भविष्य में हम उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम Uttar Pradesh State Road Transport Corporation के सहयोग से चरणबद्ध तरीके से 60 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं के लिए यह फ्री सेवा प्रदान करेंगे। सीएम योगी ने कहा कि 10 अगस्त से 12 अगस्त के बीच महिलाएं सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकती हैं।

सीएम ने परिवहन निगम की ड्राइवर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट Driver Training Institute का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश की आवश्यकता के साथ वैश्विक परिदृश्य में कहां, क्या आवश्यकता है, उसके अनुसार हमें अपने इंस्टीट्यूट को तैयार करना होगा। अपनी वर्कशाप को आईटीआई और पॉलिटेक्निक ITI and Polytechnic के साथ जोड़कर अधिक से अधिक अभ्यास कराने का प्रयास करना होगा। परिवहन निगम की बसें या अनुबंधित बसें प्रदेश के करीब एक लाख 10 हजार से अधिक राजस्व गांवों को जोड़ने के सबसे अच्छे माध्यम हैं।