News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

क्रिप्टोबाजार में गिरावट का दिखने लगा असर, की जा रही छटनी

Share Us

301
क्रिप्टोबाजार में गिरावट का दिखने लगा असर, की जा रही छटनी
06 Jul 2022
min read

News Synopsis

हाल ही में आई क्रिप्टो बाजार Crypto market में जबरदस्त गिरावट का असर अब दिखने लगा है। इसी कड़ी में इससे जुड़ी कंपनियों ने बड़े पैमाने पर छंटनी mass layoffs शुरू कर दी है। ग्लोबल बाजारों Global markets में क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency में पिछले कुछ समय से चल रही कमजोरी का असर अब कंपनियों के पे रोल पर भी पड़ रहा है।

जहां एक ओर डिजिटल करेंसी digital currency में गिरावट के कारण निवेशकों को नुकसान loss of investors झेलना पड़ा है वहीं दूसरी ओर क्रिप्टो के कारोबार से जुड़ी कंपनियों में छंटनी layoffs in companies का दौर भी शुरू हो गया है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ब्लॉकचेन ट्रेडिंग blockchain trading, और लेंडिंग क्रिप्टोकरेंसी प्लेटफॉर्म ब्लॉकफाई lending cryptocurrency platform blockfi ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में बताया है कि कंपनी ने अपने कुल 850 कर्मचारियों Employees में से 20 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से हटाने का फैसला किया है।

कंपनी के इस फैसले से लगभग 200 कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। ब्लॉकफाई BlockFi के सीईओ जैक प्रिंस CEO Jack Prince ने ट्विटर पर एक पोस्ट करते हुए अपने कर्मियों को कंपनी से निकालने की बात कही है। गौर करने वाली बात ये है कि क्रिप्टोकरेंसी बाजार cryptocurrency market में पिछले साल नवंबर में जबरदस्त तेजी दिखने के बाद गिरावट का दौर शुरू हो गया था। अब बाजार का हाल यह है कि बिटकॉइन Bitcoin जैसी सबसे प्रचलित करेंसी भी टूटकर 20000 डॉलर के नीचे आ गई है।