News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

सिंगापुर के क्रिप्टो एक्सचेंज Vauld के एसेट्स पर ईडी ने लगाई रोक

Share Us

383
सिंगापुर के क्रिप्टो एक्सचेंज Vauld के एसेट्स पर ईडी ने लगाई रोक
16 Aug 2022
min read

News Synopsis

सिंगापुर Singapore के क्रिप्टो एक्सचेंज Vauld के लगभग 4.65 करोड़ डॉलर के एसेट्स पर न्फोर्समेंट डायरेक्टरेट Enforcement Directorate (ED) ने रोक लगा दी है। ED जानकारी देते हुए बताया है कि ये एसेट्स बैंक एकाउंट्स Bank Accounts, पेमेंट गेटवे के बैलेंस Payment Gateway Balances और Flipvolt क्रिप्टो एक्सचेंज पर वॉलेट्स में हैं। इस मामले में फर्म से जुड़े कई परिसरों पर छापे मारे गए थे। इस बारे में ED की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि, "ये लेंडिंग के गलत तरीकों के कारण अपराध से मिली रकम है।

इससे खरीदी गई क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency को अज्ञात विदेशी क्रिप्टो वॉलेट Unknown Foreign Crypto Wallets एड्रेस में ट्रांसफर किया गया था।" ED ने बताया कि Vauld की भारत में फर्म से जुड़े जिन एसेट्स पर रोक लगाई गई है उन्हें फंड के बारे में पूरी जानकारी देने पर ही जारी किया जाएगा। Vauld ने स्टेबलकॉइन TerraUSD में भारी गिरावट के बाद जून में अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की ट्रांजैक्शन पर रोक लगा दी थी। Flipvolt इसकी भारत में यूनिट है। इस महीने की शुरुआत में ED ने क्रिप्टो एक्सचेंज WazirX के लगभग 80 लाख डॉलर के एसेट्स पर रोक लगाई थी। जबकि Vauld को कई कारणों से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

इनमें मार्केट की वोलैटिलिटी और बिजनेस पार्टनर्स Market Volatility and Business Partners की वित्तीय मुश्किलें शामिल हैं। फर्म ने कहा था कि वह रिस्ट्रक्चरिंग के विकल्पों पर भी विचार कर रही है। इसके लिए फर्म की ओर से Kroll को फाइनेंशियल एडवाइजर हायर करने के साथ ही लीगल एडवाइजर्स Legal Advisors को भी नियुक्त किया गया है  Vauld ने संभावित इनवेस्टर्स के साथ बातचीत भी शुरू कर दी है।