News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म Meesho ने 500 मिलियन डाउनलोड का आंकड़ा पार किया

Share Us

309
ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म Meesho ने 500 मिलियन डाउनलोड का आंकड़ा पार किया
02 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

मोबाइल डेटा एनालिटिक्स प्रदाता ने कहा है, कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म मीशो Google Play और iOS ऐप स्टोर पर 500 मिलियन संचयी डाउनलोड को पार करने वाला दुनिया का "सबसे तेज़ शॉपिंग ऐप" बन गया है। कंपनी ने छह साल में 500 मिलियन डाउनलोड मील का पत्थर हासिल किया है, data.ai जिसे पहले ऐप एनी के नाम से जाना जाता था, एक बयान में कहा।

data.ai के मुताबिक 2022 में मीशो ऐप के आधे से ज्यादा डाउनलोड (274 मिलियन) आए।

data.ai ने कहा भारतीय ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Meesho, Google Play और iOS ऐप स्टोर iOS App Store पर संयुक्त रूप से 500 मिलियन संचयी डाउनलोड को पार करने के लिए दुनिया का सबसे तेज़ शॉपिंग ऐप World's Fastest Shopping App बनकर उभरा है।

data.ai के अनुसार केवल 13.6 एमबी आकार के साथ मीशो का एंड्रॉइड ऐप प्ले स्टोर पर भारत में सबसे हल्का ई-कॉमर्स ऐप है, जो इसे कम कीमत वाले स्मार्टफोन Smartphone के साथ संगत बनाता है।

हम उनके साथ साझेदारी करने और उन्हें अपने व्यवसाय को जारी रखने के लिए आवश्यक अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए खुश हैं, data.ai हेड ऑफ इनसाइट्स Lexi Sydow data.ai Head of Insights Lexi Sydow ने कहा।

उपयोगकर्ता वृद्धि के लिए सीएक्सओ मीशो मेघा अग्रवाल CXO Meesho Megha Agarwal ने कहा कि भारत में स्मार्टफोन और इंटरनेट एक्सेस Smartphones and Internet Access in India वाले 750-800 मिलियन लोग हैं, और यह कंपनी के लिए भारत में ई-कॉमर्स अपनाने की अगली लहर को बढ़ावा देने का एक बड़ा अवसर प्रस्तुत करता है।

अग्रवाल ने कहा यह मील का पत्थर हमारे यूजर-फर्स्ट मंत्र User-First Mantra का एक बड़ा सत्यापन है, जो हमें एक बेदाग ऑनलाइन शॉपिंग Shopping Online अनुभव प्रदान करने के लिए ग्राहकों की समस्याओं का लगातार पता लगाने और उन्हें संबोधित करने में मदद करता है।

इससे पहले मीशो ने घोषणा की कि उसने 2022 में अपने प्लेटफॉर्म पर 140 मिलियन वार्षिक लेन-देन करने वाले उपयोगकर्ता दर्ज किए।