News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ईज़मायट्रिप ने स्पाइसजेट एयरलाइंस के साथ सामान्य बिक्री समझौते पर हस्ताक्षर किए

Share Us

490
ईज़मायट्रिप ने स्पाइसजेट एयरलाइंस के साथ सामान्य बिक्री समझौते पर हस्ताक्षर किए
10 Jul 2023
min read

News Synopsis

स्पाइसजेट ने सोमवार को कहा कि उसने भारत में चुनिंदा बाजार खंड के लिए ईजमायट्रिप को जनरल सेल्स एजेंट General Sales Agent to EaseMyTrip के रूप में नियुक्त किया है, कि रणनीतिक साझेदारी बजट वाहक के उत्पादों और सेवाओं के प्रचार और बिक्री को बढ़ाएगी, जबकि ट्रैवल एग्रीगेटर बनने के करीब है। हवाई टिकटिंग क्षेत्र में अग्रणी।

कंपनी ने एक बयान में कहा जनरल सेल्स एजेंट के रूप में EaseMyTrip की नियुक्ति 1 अगस्त 2023 से शुरू होगी, जिसमें कहा गया कि EaseMyTrip उद्योग में ट्रैवल एजेंट के व्यापक नेटवर्क और विशेषज्ञता पर स्पाइसजेट की बिक्री बैंकिंग को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

स्पाइसजेट ने कहा कि यह साझेदारी दोनों कंपनियों को नए अवसर खोलने, अपने ग्राहक आधार का विस्तार करने और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी भारतीय विमानन बाजार Indian Aviation Market में अपनी स्थिति मजबूत करने में सक्षम बनाएगी।

दोपहर 12:55 बजे तक मुंबई ट्रेडिंग में स्पाइसजेट के शेयर 2.7% ऊपर थे, जबकि EaseMyTrip के शेयर 4.8% ऊपर थे।

जीएसए के रूप में EaseMyTrip स्पाइसजेट की सेवाओं को सक्रिय रूप से बढ़ावा देगा, इसके वितरण चैनलों का लाभ उठाएगा और स्पाइसजेट के वितरण और नेटवर्क SpiceJet's Distribution and Network को बढ़ाने के लिए सभी आवश्यक उपाय करेगा, यह कहा।

स्पाइसजेट की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया Shilpa Bhatia Chief Commercial Officer SpiceJet ने कहा उनके व्यापक अनुभव, मजबूत उद्योग कनेक्शन और भारतीय बाजार की गहरी समझ के साथ, कि वे हमारे बिक्री प्रयासों को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।

ईजमाईट्रिप के सीईओ और सह-संस्थापक निशांत पिट्टी Nishant Pitti CEO & Co-Founder EaseMyTrip ने कहा कि साझेदारी से उन्हें अतिरिक्त गति हासिल करने और अगले 18 से 24 महीनों के भीतर हवाई टिकटिंग उद्योग Air Ticketing Industry में अग्रणी बनने की दिशा में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

इस बीच स्पाइसजेट ने कहा कि पुनरुद्धार योजना के हिस्से के रूप में दो ग्राउंडेड विमान पहले ही उनके बेड़े में शामिल हो चुके हैं, जल्द ही और अधिक विमानों के सेवा में वापस लौटने की उम्मीद है। इसने हाल ही में सरकार की आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजना Credit Line Guarantee Scheme से एयरलाइन को प्राप्त 50 मिलियन डॉलर की धनराशि और चरम शीतकालीन यात्रा सीजन के लिए आंतरिक नकदी संचय के साथ अपने ग्राउंडेड बेड़े को पुनर्जीवित करने की योजना की घोषणा की थी।

पुनरुद्धार कार्यक्रम के हिस्से के रूप में एयरलाइन ने इंजीनियरिंग सेवाओं के अग्रणी आफ्टरमार्केट प्रदाता एफटीएआई एविएशन लिमिटेड Aftermarket Provider FTAI Aviation Limited के साथ भी साझेदारी की है। इसमें कहा गया कि एफटीएआई स्पाइसजेट को रखरखाव सेवाओं सहित पट्टे के लिए 20 इंजन उपलब्ध कराएगा। एफटीएआई एविएशन की इंजन विशेषज्ञता का लाभ उठाकर, स्पाइसजेट के पास उपलब्ध इंजनों की एक पाइपलाइन तक पहुंच होगी जो बार-बार दुकान जाने की आवश्यकता को समाप्त कर देती है।

कंपनी ने कहा कि स्पाइसजेट नॉर्डिक एविएशन कैपिटल SpiceJet Nordic Aviation Capital के साथ समझौते के बाद तीन क्यू400 की वापसी और शामिल करेगी और शीतकालीन कार्यक्रम की शुरुआत में दस बी737 को शामिल करेगी।