News In Brief Sports & Fitness
News In Brief Sports & Fitness

EaseMyTrip ने Yuva Kabaddi Series के साथ साझेदारी की

Share Us

117
EaseMyTrip ने Yuva Kabaddi Series के साथ साझेदारी की
29 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन ट्रैवल प्लेटफार्मों में से एक EaseMyTrip ने भारत के पहले साल भर चलने वाले खेल टूर्नामेंट के साथ साझेदारी की, जिसे कबड्डी इकोसिस्टम, युवा कबड्डी सीरीज़ Yuva Kabaddi Series को विकसित और पोषित करने के लिए संकल्पित किया गया है। यह EaseMyTrip का एक महत्वपूर्ण कदम है, जो भारत में भविष्य के कबड्डी चैंपियनों के लिए वन-स्टॉप प्लेटफॉर्म बनने और भारत के विभिन्न हिस्सों में खेल को बढ़ावा देने के अपने मिशन में एक प्रमुख भागीदार है।

EaseMyTrip और YKS दोनों ने देश में "Mission Kabaddi" को बढ़ावा देने के सामान्य लक्ष्य को बढ़ावा देने के लिए एक और समय के लिए अपने सहयोग की प्रतिबद्धता जताई है।

यह प्रतियोगिता भारत के उभरते हुए कबड्डी खिलाड़ियों के लिए अत्यधिक प्रतिस्पर्धी माहौल प्रदान कर रही है, उन्हें एक बड़े मंच के लिए तैयार करके और EaseMyTrip के समर्थन ने विजेताओं और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को मौद्रिक लाभ बढ़ाने में मदद की है, जिससे देश के युवाओं के लिए अधिक आशाजनक और उज्जवल भविष्य तैयार हुआ है।

युवा कबड्डी सीरीज के सीईओ विकास गौतम Vikas Gautam CEO of Yuva Kabaddi Series ने कहा EaseMyTrip के साथ अपनी साझेदारी जारी रखते हुए रोमांचित हैं, जो विभिन्न क्षेत्रों में खेलों का एक मजबूत समर्थक है, और भारत को एक खेल महाशक्ति बनाने के लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध योगदानकर्ता है। यह सहयोग कबड्डी के खेल के लिए एक और रोमांचक अध्याय है, जो संभावनाओं और प्रतिभा के नए रास्ते खोल रहा है। हमारी साझा महत्वाकांक्षा भविष्य के लिए भारतीय कबड्डी के पथ को फिर से परिभाषित करना है।

2022 में लॉन्च की गई युवा कबड्डी सीरीज़ अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों (23 से कम, 80 किलोग्राम से कम) को अपनी प्रतिभा दिखाने और उन्हें कबड्डी के सबसे बड़े मंच के लिए तैयार करने का मौका देती है।

EaseMyTrip के सह-संस्थापक रिकांत पिट्टी Rikant Pittie Co-Founder of EaseMyTrip ने कहा "हम गर्व से भारत में एक अग्रणी साल भर चलने वाले खेल टूर्नामेंट युवा कबड्डी सीरीज़ के साथ अपनी सम्मानित साझेदारी के विस्तार की घोषणा करते हैं। यह महत्वपूर्ण सहयोग हमारी पुष्टि करता है, बढ़ती खेल प्रतिभाओं को निखारने और खेल क्षेत्र में एक प्रमुख शक्ति के रूप में भारत की प्रगति का समर्थन करने के लिए अटूट प्रतिबद्धता। हमारा समर्पण महज एक गठबंधन से परे है, यह खेल की परिवर्तनकारी शक्ति के माध्यम से देश के युवाओं के लिए एक सफल भविष्य बनाने के दृढ़ वादे का प्रतीक है।''

अब तक इस सीरीज के आठ संस्करण सफलतापूर्वक संपन्न हो चुके हैं, जिसमें 20 महीनों में कुल 890 रोमांचक मैच खेले गए, जिससे 1821 खिलाड़ी प्रभावित हुए। देश में जमीनी स्तर पर खेल में उच्चतम स्तर का निष्पक्ष खेल और गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए 226 अधिकारियों के साथ-साथ युवा प्रतिभाओं को प्रशिक्षित करने के लिए 103 प्रशिक्षकों को नियुक्त किया गया है।

Yuva Kabaddi Series के बारे में:

युवा कबड्डी सीरीज महत्वाकांक्षी युवा कबड्डी खिलाड़ियों (यू-23, 80 किलोग्राम से कम) के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी माहौल में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंच के लिए तैयारी करने का प्रमुख मंच है। यह भारत का साल भर चलने वाला शीर्ष टूर्नामेंट है, अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ा कबड्डी खेल आईपी है, और सालाना खेले जाने वाले मैचों (369) के मामले में भी यह भारत का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है, जिसने रणजी ट्रॉफी (169) और प्रो कबड्डी (132) लीग को भी पीछे छोड़ दिया है। अब तक सीरीज ने आठ संस्करणों को सफलतापूर्वक समाप्त कर लिया है, जिसमें 20 महीनों में कुल 890 मैच खेले गए, जिसमें 1821 खिलाड़ी प्रभावित हुए, खेल में निष्पक्ष खेल और गुणवत्ता के उच्चतम स्तर को सुनिश्चित करने के लिए 216 अधिकारियों के साथ युवा प्रतिभाओं को सलाह देने के लिए 103 प्रशिक्षकों को शामिल किया गया।