News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

EaseMyTrip ने CSC ई-गवर्नेंस सर्विसेज के साथ साझेदारी की

Share Us

346
EaseMyTrip ने CSC ई-गवर्नेंस सर्विसेज के साथ साझेदारी की
20 Jan 2024
6 min read

News Synopsis

भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन ट्रैवल टेक प्लेटफार्मों में से एक EaseMyTrip ने सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज लिमिटेड के साथ साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी के तहत EaseMyTrip सीएससी और इसके वीएलई के व्यापक नेटवर्क को छुट्टियों और गतिविधियों पर व्यापक सामग्री प्रदान करने वाला पहला ट्रैवल पार्टनर होगा।

सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज लिमिटेड, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत एक पंजीकृत इकाई देश भर में 5.5 लाख से अधिक ग्राम स्तरीय उद्यमियों के विशाल नेटवर्क का दावा करती है। सीएससी का प्रतिनिधित्व करने वाले ये समर्पित वीएलई नागरिकों को विभिन्न सेवाएं प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जिसमें यात्रा सेवाएं प्रमुख पेशकशों में से एक हैं।

उड़ान, होटल, कैब और बस जैसी मौजूदा पेशकशों के अलावा EaseMyTrip के अभिनव यात्रा समाधानों में अब पूरे भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए छुट्टी और गतिविधि योजना अनुभव को बढ़ाने पर विशेष ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

EaseMyTrip के सह-संस्थापक रिकांत पिट्टी Rikant Pittie Co-Founder at EaseMyTrip ने कहा एक घरेलू कंपनी होने के नाते हम CSC के लिए ट्रैवल पार्टनर के रूप में सेवा करने के लिए रोमांचित हैं, जो यात्रा सेवाओं का एक व्यापक सूट प्रदान करता है। सीएससी के नेटवर्क के साथ हमारी सेवाओं की विस्तृत श्रृंखला को जोड़कर, हमारा संयुक्त उद्देश्य पूरे देश में यात्रा को अधिक सुलभ और उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाना है।

सीएससी ई-गवर्नेंस सेवाओं में हमारी अटूट प्रतिबद्धता आवश्यक सेवाओं तक निर्बाध पहुंच सुनिश्चित करना है। हमारे सम्मानित ट्रैवल पार्टनर के रूप में EaseMyTrip का एकीकरण इस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह साझेदारी एक महत्वपूर्ण छलांग का प्रतीक है, जो ग्रामीण भारत के लोगों को यात्रा और बुकिंग सेवाओं तक बेहतर पहुंच के साथ सशक्त बनाती है। कि यह सहयोग देश भर में विशेष रूप से भारत के दूरदराज के क्षेत्रों में यात्रा के शौकीनों के लिए अधिक उपयोगकर्ता-अनुकूल और सुलभ परिदृश्य में योगदान देगा, सीएससी के एमडी और सीईओ संजय कुमार राकेश Sanjay Kumar Rakesh MD & CEO CSC ने कहा।

यह साझेदारी विविध और आकर्षक यात्रा सामग्री की पेशकश करने के लिए EaseMyTrip के समर्पण को रेखांकित करता है, जो CSC और उसके वीएलई के नेटवर्क द्वारा प्रदान की जाने वाली यात्रा सेवाओं को और समृद्ध करता है। यह साझेदारी समग्र यात्रा अनुभव को बढ़ाने और यात्रा विकल्पों की व्यापक श्रृंखला के साथ पूरे भारत में नागरिकों को सशक्त बनाने के लिए दोनों संगठनों के साझा दृष्टिकोण के अनुरूप है।

EaseMyTrip के बारे में:

EaseMyTrip हवाई टिकट बुकिंग के मामले में भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन यात्रा प्लेटफार्मों में से एक है। इसके अलावा यह CAGR की दर से बढ़ रहा है। वित्त वर्ष 2020-23 के दौरान मुनाफे में 59% यह सबसे तेजी से बढ़ने वाली इंटरनेट कंपनियों में से एक है। अपनी स्थापना के बाद से बूटस्ट्रैप्ड और लाभदायक, EaseMyTrip हवाई टिकट, होटल और अवकाश पैकेज, रेल और बस टिकट के साथ-साथ सहायक मूल्य वर्धित सेवाओं सहित 'एंड टू एंड' यात्रा समाधान प्रदान करता है। EaseMyTrip अपने उपयोगकर्ताओं को बुकिंग के दौरान शून्य-सुविधा शुल्क का विकल्प प्रदान करता है। EaseMyTrip अपने उपयोगकर्ताओं को 400 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू एयरलाइनों, 2+ मिलियन से अधिक होटलों के साथ-साथ भारत के प्रमुख शहरों के लिए ट्रेन/बस टिकट और टैक्सी किराये तक पहुंच प्रदान करता है। EaseMyTrip के कार्यालय नोएडा, दिल्ली और गुरुग्राम, बेंगलुरु और मुंबई सहित विभिन्न भारतीय शहरों में हैं। इसके अंतर्राष्ट्रीय कार्यालय फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड, यूएई, यूके, यूएसए और न्यूजीलैंड में हैं।