News In Brief Travel & Tourism
News In Brief Travel & Tourism

EaseMyTrip ने Explore Bharat ट्रैवल प्रोग्राम लॉन्च किया

Share Us

676
EaseMyTrip ने Explore Bharat ट्रैवल प्रोग्राम लॉन्च किया
29 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन ट्रैवल टेक प्लेटफार्मों में से एक EaseMyTrip ने "एक्सप्लोर भारत - डिस्कवर द सोल ऑफ इंडिया" नामक यात्रा कार्यक्रम लॉन्च किया। इस रोमांचक कार्यक्रम का उद्देश्य विदेशों में रहने वाले यात्रा प्रेमियों को क्यूरेटेड टूर पैकेज Curated Tour Packages की पेशकश करके लुभाना है, जो भारत की विरासत, संस्कृति, इतिहास, वास्तुकला, परिदृश्य, वन्य जीवन आदि की जीवंत टेपेस्ट्री को उजागर करता है। भारत की संस्कृति परंपराओं, भाषाओं, धर्मों और कलात्मक अभिव्यक्तियों का एक बहुरूपदर्शक है। "एक्सप्लोर भारत" इस जटिल पच्चीकारी को उजागर करने के लिए तैयार है, जिससे यात्रियों को भारत के कैनवास को चित्रित करने वाले असंख्य रंगों को प्रत्यक्ष रूप से देखने का मौका मिलता है।

कार्यक्रम के क्यूरेटेड टूर पैकेज अनुभवों की एक सिम्फनी हैं, जिन्हें भारत की सांस्कृतिक समृद्धि का व्यापक अवलोकन प्रदान करने के लिए सावधानीपूर्वक डिज़ाइन किया गया है। राजस्थान के शाही महलों से लेकर केरल के शांत बैकवाटर तक, प्रत्येक यात्रा कार्यक्रम समय और परंपरा के माध्यम से एक यात्रा है। और EaseMyTrip यात्रा क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता के साथ यह सुनिश्चित करता है, कि ये यात्राएं केवल एक गंतव्य से दूसरे गंतव्य तक की यात्राएं नहीं हैं, और बल्कि ऐसे गहन अनुभव हैं, जो भारत की आत्मा में गहराई तक उतरते हैं।

"एक्सप्लोर भारत" के साथ अनुरूपित यात्रा कार्यक्रम, शानदार सुविधाएं, विविध परिवहन और प्रीमियम आवास के साथ इनबाउंड पर्यटन को आकर्षित करने में गेम चेंजर होने की उम्मीद है। यह कार्यक्रम प्रतिष्ठित स्थानों को सावधानीपूर्वक प्रदर्शित करते हुए भारत के समृद्ध इतिहास और संस्कृति में समग्र विसर्जन का आश्वासन देता है। EaseMyTrip के सावधानीपूर्वक तैयार किए गए यात्रा कार्यक्रम के साथ प्रत्येक यात्री को भारत की व्यापक खोज का वादा किया जाता है, जिससे उनकी यात्रा का अनुभव नई ऊंचाइयों पर पहुंच जाता है।

ईजमाईट्रिप के सीईओ और सह-संस्थापक निशांत पिट्टी Nishant Pitti CEO and Co-founder of EaseMyTrip ने कहा "एक्सप्लोर भारत - डिस्कवर द सोल ऑफ इंडिया" एक यात्रा कार्यक्रम से परे है, यह भारत के हृदय में एक यात्रा के रूप में कार्य करता है। EaseMyTrip में हम ऐसे अनुभव बनाने में विश्वास करते हैं, जो यात्रियों को इस अविश्वसनीय राष्ट्र के सार से जुड़ाव प्रदान करने वाले गंतव्यों से बेहतर हों। एक्सप्लोर भारत के माध्यम से हमारा लक्ष्य भारत के पहलुओं को प्रदर्शित करना है, इसके महलों से लेकर प्रतिष्ठित स्थलों तक एक समृद्ध और मनोरम यात्रा की पेशकश करना। इस कार्यक्रम को शुरू करने और यात्रियों को इस पेशकश का अनुभव करने के लिए निमंत्रण देने के लिए उत्साहित हैं। हमसे जुड़ें क्योंकि हम असाधारण का पता लगा रहे हैं, जहां हर पल खोज और रोमांच से भरा है।"

इस महीने की शुरुआत में EaseMyTrip ने लंदन में ExCel में प्रतिष्ठित वर्ल्ड ट्रैवल मार्केट में हिस्सा लिया। इस अवसर ने वैश्विक दर्शकों को एक्सप्लोर भारत के बारे में शिक्षित करने के लिए एक आदर्श मंच प्रदान किया, जिससे आगंतुकों को भारत द्वारा पेश किए जाने वाले बेजोड़ चमत्कारों का पूर्वावलोकन मिला।

EaseMyTrip के बारे में:

EaseMyTrip हवाई टिकट बुकिंग के मामले में भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन यात्रा प्लेटफार्मों में से एक है। इसके अलावा यह CAGR की दर से बढ़ रहा है। वित्त वर्ष 2020-23 के दौरान मुनाफे में 59% यह सबसे तेजी से बढ़ने वाली इंटरनेट कंपनियों में से एक है। अपनी स्थापना के बाद से बूटस्ट्रैप्ड और लाभदायक, EaseMyTrip हवाई टिकट, होटल और अवकाश पैकेज, रेल और बस टिकट के साथ-साथ सहायक मूल्य वर्धित सेवाओं सहित 'एंड टू एंड' यात्रा समाधान प्रदान करता है। EaseMyTrip अपने उपयोगकर्ताओं को बुकिंग के दौरान शून्य-सुविधा शुल्क का विकल्प प्रदान करता है। EaseMyTrip अपने उपयोगकर्ताओं को 400 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू एयरलाइनों, 2+ मिलियन से अधिक होटलों के साथ-साथ भारत के प्रमुख शहरों के लिए ट्रेन/बस टिकट और टैक्सी किराये तक पहुंच प्रदान करता है। EaseMyTrip के कार्यालय नोएडा, दिल्ली और गुरुग्राम, बेंगलुरु और मुंबई सहित विभिन्न भारतीय शहरों में हैं। इसके अंतर्राष्ट्रीय कार्यालय फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड, यूएई, यूके, यूएसए और न्यूजीलैंड में हैं।