News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

EaseMyTrip ने Zoomcar के साथ साझेदारी की घोषणा की

Share Us

236
EaseMyTrip ने Zoomcar के साथ साझेदारी की घोषणा की
19 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन ट्रैवल टेक प्लेटफॉर्म में से एक EaseMyTrip और कार शेयरिंग के लिए NASDAQ-सूचीबद्ध अग्रणी मार्केटप्लेस Zoomcar ने ग्राहकों को उनकी यात्रा व्यवस्था में अविश्वसनीय सुविधा प्रदान करने के लिए साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी के साथ ज़ूमकार की सेल्फ-ड्राइव कारों की विस्तृत श्रृंखला को EaseMyTrip प्लेटफ़ॉर्म में सहजता से एकीकृत किया गया है, जिससे उपयोगकर्ता EaseMyTrip ऐप से सीधे अपनी पसंदीदा ज़ूमकार बुक कर सकते हैं, जिससे यात्रियों को अपनी यात्रा की योजना बनाने में सुविधा और लचीलापन मिलता है।

EaseMyTrip उपयोगकर्ताओं के पास अब Zoomcar के 25,000+ कारों के व्यापक बेड़े तक पहुंच होगी, जिसमें हैचबैक से लेकर सेडान से लेकर किआ कैरेंस, हुंडई क्रेटा, टाटा नेक्सन, एमजी एस्टोर और अन्य जैसे एसयूवी तक विभिन्न प्रकार के मॉडल शामिल हैं। यह एकीकरण यात्रियों को एक ही उपयोगकर्ता-अनुकूल मंच के माध्यम से उनकी उड़ानों, होटलों और अन्य यात्रा व्यवस्थाओं के साथ-साथ आसानी से प्री-बुक और ऑन-डिमांड सेल्फ-ड्राइव ज़ूमकार की सुविधा प्रदान करता है।

EaseMyTrip और Zoomcar के बीच साझेदारी भारत में उपलब्ध यात्रा सेवाओं के विकास में एक महत्वपूर्ण कदम है। कंपनियों की विशेषज्ञता और संसाधनों को संरेखित करके, साझेदारी ग्राहकों को यात्रा के हर चरण के लिए परेशानी मुक्त, एकीकृत मंच प्रदान करेगी। भारत सरकार पूरे देश में सड़क कनेक्टिविटी और बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए काम कर रही है, यह साझेदारी और भी महत्वपूर्ण हो जाती है, क्योंकि यह ग्राहकों को EaseMyTrip प्लेटफॉर्म के भीतर सीधे सेल्फ-ड्राइव वाहनों को आसानी से और किफायती किराए पर लेने की अनुमति देगी। एक सुव्यवस्थित मंच पर सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करके, यह साझेदारी भारत में यात्रा अनुभवों को बढ़ावा देने और पर्यटन को बढ़ावा देने के व्यापक दृष्टिकोण में योगदान देता है।

ज़ूमकार यात्रियों को हर यात्रा के लिए अपना आदर्श साथी ढूंढने के लिए विभिन्न मॉडलों और बजटों में सेल्फ-ड्राइव वाहनों का एक विस्तृत चयन प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त साझेदारी लचीलापन प्रदान करती है, जिससे यात्रियों को ज़ूमकार के सेल्फ-ड्राइव कार रेंटल विकल्पों के माध्यम से अपनी गति से गंतव्यों का पता लगाने की अनुमति मिलती है, जिससे उन्हें अपनी प्राथमिकताओं के अनुरूप वैयक्तिकृत यात्रा कार्यक्रम तैयार करने का अधिकार मिलता है। EaseMyTrip और Zoomcar साझेदारी के माध्यम से विशेष छूट और ऑफ़र गुणवत्ता या सुविधा से समझौता किए बिना लागत प्रभावी यात्रा समाधान सुनिश्चित करते हैं, जिससे यात्रा योजना और निष्पादन आसान हो जाता है, और सभी के लिए अधिक फायदेमंद होता है।

ईज़माईट्रिप के सह-संस्थापक और सीईओ निशांत पिट्टी Nishant Pitti Co-founder and CEO of EaseMyTrip ने कहा "इस साझेदारी को बनाने में EaseMyTrip Zoomcar के साथ एक परिवर्तनकारी यात्रा पर निकल पड़ा है। यह साझेदारी एक महत्वपूर्ण कदम दर्शाता है, जो हमारे मूल्यवान ग्राहकों को Zoomcar के विशाल बेड़े तक अद्वितीय पहुंच प्रदान करता है, जिसमें देश भर में विविध मॉडल शामिल हैं।" यह एकीकरण यात्रा सुविधा के एक नए युग का संकेत देता है, जहां यात्री हमारे सहज मंच के माध्यम से अपनी उड़ानों और आवास के साथ-साथ सेल्फ-ड्राइव वाहनों को निर्बाध रूप से आरक्षित कर सकते हैं। यह साझेदारी यात्रा के अनुभव को बढ़ाने, यात्रियों को बेजोड़ रूप से सशक्त बनाने के लिए एक दृढ़ प्रतिबद्धता है, लचीलापन और दक्षता।"

ज़ूमकार के सीईओ ग्रेग मोरन Zoomcar CEO Greg Moran ने कहा "ईज़माईट्रिप के साथ हमारा सहयोग भारत के लिए शहरी गतिशीलता को फिर से परिभाषित करने की हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण मोड़ है।" "हमारा लक्ष्य सुविधा और लचीलेपन का एक नया आयाम प्रदान करना है, जिससे यात्रियों को आसानी और आत्मविश्वास के साथ भारत का पता लगाने में सशक्त बनाया जा सके। EaseMyTrip की व्यापक यात्रा सेवाओं के साथ हमारे स्केलेबल सेल्फ-ड्राइव समाधानों को एकीकृत करके, हम न केवल यात्रा को सुविधाजनक बना रहे हैं, हम यात्रा को बढ़ा रहे हैं। यह आनंद और स्वतंत्रता लाता है।"

EaseMyTrip के बारे में:

फरवरी 2021 में भारत में ओटीए उद्योग की क्रिसिल रिपोर्ट-आकलन के आधार पर EaseMyTrip हवाई टिकट बुकिंग के मामले में भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन ट्रैवल प्लेटफॉर्म है। इसके अलावा CAGR की दर से बढ़ रहा है। वित्त वर्ष 2020-23 के दौरान मुनाफे में 59%, यह सबसे तेजी से बढ़ने वाली इंटरनेट कंपनियों में से एक है। अपनी स्थापना के बाद से बूटस्ट्रैप्ड और लाभदायक EaseMyTrip हवाई टिकट, होटल और अवकाश पैकेज, रेल और बस टिकट के साथ-साथ सहायक मूल्य वर्धित सेवाओं सहित 'एंड टू एंड' यात्रा समाधान प्रदान करता है। EaseMyTrip अपने उपयोगकर्ताओं को बुकिंग के दौरान शून्य-सुविधा शुल्क का विकल्प प्रदान करता है। EaseMyTrip अपने उपयोगकर्ताओं को 400 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू एयरलाइनों, 2+ मिलियन से अधिक होटलों के साथ-साथ भारत के प्रमुख शहरों के लिए ट्रेन/बस टिकट और टैक्सी किराये तक पहुंच प्रदान करता है। 2008 में स्थापित EaseMyTrip के कार्यालय नोएडा, दिल्ली और गुरुग्राम, बेंगलुरु और मुंबई सहित विभिन्न भारतीय शहरों में हैं। इसके अंतर्राष्ट्रीय कार्यालय फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड, यूएई, यूके, यूएसए और न्यूजीलैंड में हैं।

Zoomcar के बारे में:

2013 में स्थापित और बेंगलुरु, भारत में मुख्यालय, ज़ूमकार उभरते बाजारों पर केंद्रित कार शेयरिंग के लिए एक अग्रणी बाज़ार है। ज़ूमकार समुदाय मेज़बानों को मेहमानों से जोड़ता है, जो बढ़ते बाज़ारों में टिकाऊ, स्मार्ट परिवहन समाधानों को बढ़ावा देने के लिए किफायती कीमतों पर उपयोग के लिए चुनिंदा कारों में से चुनते हैं।