News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Dynamatic Technologies ने Deutsche Aircraft के साथ साझेदारी की घोषणा की

Share Us

200
Dynamatic Technologies ने Deutsche Aircraft के साथ साझेदारी की घोषणा की
14 Mar 2024
6 min read

News Synopsis

डायनेमैटिक टेक्नोलॉजीज लिमिटेड Dynamatic Technologies Limited ने जर्मनी के म्यूनिख स्थित जर्मन ओईएम डॉयचे एयरक्राफ्ट Deutsche Aircraft के साथ नई साझेदारी की घोषणा की। यह साझेदारी 40-सीटर D328eco क्षेत्रीय टर्बोप्रॉप विमान के लिए रियर फ्यूज़ल के उत्पादन पर केंद्रित है। यह "मेक इन इंडिया" पहल के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, और यहां अत्यधिक सक्षम पारिस्थितिकी तंत्र के लिए काम लाएगा।

यह अनुबंध एक महत्वपूर्ण कदम दर्शाता है, क्योंकि डॉयचे एयरक्राफ्ट और डायनेमैटिक एक स्थायी क्षेत्रीय टर्बोप्रॉप D328eco के निर्माण के लिए मिलकर काम करते हैं। यह आधुनिक ईंधन-कुशल विमान क्षेत्रीय मार्गों पर सेवा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और वैश्विक स्तर पर क्षेत्रीय हवाई यात्रा में क्रांति लाने के लिए तैयार है। अपने विशाल केबिन और बेहतर प्रदर्शन क्षमताओं के साथ D328eco असाधारण डिजाइन, सुविधाएँ और परिचालन लचीलापन प्रदान करता है।

डायनेमैटिक टेक्नोलॉजीज के सीईओ और प्रबंध निदेशक उदयंत मल्हौत्रा Udayant Malhoutra CEO and Managing Director of Dynamatic Technologies ने कहा "हम D328eco विमान के लिए रियर फ्यूजलेज के उत्पादन पर डॉयचे एयरक्राफ्ट के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं। एयरोस्पेस इंजीनियरिंग और विनिर्माण में डायनेमैटिक की विशेषज्ञता क्षेत्रीय हवाई परिवहन में नवाचार के लिए डॉयचे एयरक्राफ्ट के दृष्टिकोण के साथ मिलकर एक सफल साझेदारी का मार्ग प्रशस्त होगा।"

डॉयचे एयरक्राफ्ट के सीईओ डेव जैक्सन Dave Jackson CEO of Deutsche Aircraft ने कहा डायनेमैटिक टेक्नोलॉजीज के साथ साझेदारी करके हम तेजी से बढ़ते विमानन और एयरोस्पेस उद्योग के साथ-साथ "मेक इन इंडिया" में योगदान देने वाले एक प्रमुख वैश्विक खिलाड़ी के साथ मिलकर उत्साहित हैं। भारत को विमानन आपूर्ति श्रृंखला के लिए एक प्रमुख वैश्विक केंद्र बनाने की पहल। डायनेमैटिक टेक्नोलॉजीज वैश्विक वाणिज्यिक ओईएम के लिए सबसे महत्वपूर्ण एयरोस्पेस आपूर्तिकर्ताओं में से एक है। एयरोस्पेस उद्योग में इसका व्यापक ट्रैक रिकॉर्ड है, और यह D328eco के निर्माण के लिए एक महत्वपूर्ण भागीदार होगा।

डॉयचे एयरक्राफ्ट की आपूर्ति श्रृंखला के उपाध्यक्ष मैक्सिमिलन फाहर Maximilan Fahr Vice President Supply Chain of Deutsche Aircraft ने कहा डायनेमैटिक टेक्नोलॉजीज के साथ यह साझेदारी क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ के साथ सहयोग करने और हमारी आपूर्ति श्रृंखला लचीलेपन का लाभ उठाने की हमारी क्षमता का प्रतीक है। और भारत APAC क्षेत्र में हमारे लिए एक प्रमुख बाजार है, हम इस सहयोग को लेकर उत्साहित हैं, जो भारत में दीर्घकालिक प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है।

डॉयचे एयरक्राफ्ट और डायनेमैटिक दोनों इस साझेदारी की सफलता और D328eco विमान कार्यक्रम के भविष्य के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस अनुबंध पर समझौता इस नवोन्मेषी विमान को बाजार में लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

Dynamatic Technologies Limited के बारे में:

डायनेमैटिक टेक्नोलॉजीज ऑटोमोटिव, वैमानिकी, हाइड्रोलिक और सुरक्षा अनुप्रयोगों के लिए उच्च इंजीनियर उत्पादों का डिजाइन और निर्माण करती है। यूरोप और भारत में भविष्य की डिजाइन, इंजीनियरिंग और विनिर्माण सुविधाओं के साथ हम छह महाद्वीपों पर ग्राहकों की सटीक आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम हैं।

हमारी सुविधाएं जो भारत (बैंगलोर, चेन्नई, कोयम्बटूर, नासिक), यूनाइटेड किंगडम (स्विंडन, ब्रिस्टल) और जर्मनी (श्वार्ज़ेनबर्ग) में स्थित हैं, दुबली, हरी और स्वच्छ हैं, और पड़ोसी समुदायों के साथ-साथ पर्यावरण का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं।

भारत और यूरोप में तीन डिज़ाइन प्रयोगशालाओं के साथ डायनेमैटिक टेक्नोलॉजीज एक अग्रणी निजी अनुसंधान एवं विकास संगठन है, जिसके नाम कई आविष्कार और पेटेंट हैं। कंपनी और उसकी सहायक कंपनियां मैकेनिकल इंजीनियरिंग, उन्नत कंप्यूटर एडेड इंजीनियरिंग, सामग्री और धातुकर्म इंजीनियरिंग, द्रव गतिशीलता और रक्षा और एयरोस्पेस अनुसंधान में विशेषज्ञता वाले लगभग 50 वैज्ञानिकों और 500 इंजीनियरों को नियुक्त करती हैं।

डायनेमैटिक टेक्नोलॉजीज अपनी स्वयं की मिश्र धातु बनाने और कास्टिंग क्षमताओं के साथ-साथ अपने स्वयं के कैप्टिव हरित ऊर्जा स्रोतों के साथ लंबवत रूप से एकीकृत है।

Deutsche Aircraft के बारे में:

डॉयचे एयरक्राफ्ट विमानन अग्रदूतों की विरासत पर निर्मित एक जर्मन विमान निर्माता है, जो अभिनव समाधानों के साथ विमानन उद्योग को आगे बढ़ाना जारी रखता है। अंतरराष्ट्रीय इंजीनियरों और विमानन विशेषज्ञों की अत्यधिक कुशल और भावुक टीम द्वारा समर्थित डॉयचे एयरक्राफ्ट बाजार में सबसे उन्नत क्षेत्रीय विमान विकसित कर रहा है: D328eco। दुनिया भर में मौजूदा D328 (प्रोप और जेट दोनों) ऑपरेटरों के लिए टाइप सर्टिफिकेट धारक और सेवा भागीदार के रूप में कंपनी इस अगली पीढ़ी के विमान के साथ मौजूदा बेड़े को पूरक करने के लिए विशिष्ट रूप से तैनात है।

डॉयचे एयरक्राफ्ट D328eco के लिए उच्चतम स्तर की विश्वसनीयता, दक्षता और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए नवीनतम तकनीकों और सर्वोत्तम प्रथाओं को नियोजित करता है। डॉयचे एयरक्राफ्ट जलवायु-तटस्थ उड़ानें प्राप्त करने के लिए उद्योग में प्रमुख खिलाड़ियों के साथ काम कर रहा है।