News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ड्रीम11 ने व्हाट्सएप की पूर्व कार्यकारी प्रियंका कोडिकल को मुख्य डिजाइन अधिकारी नियुक्त किया

Share Us

1042
ड्रीम11 ने व्हाट्सएप की पूर्व कार्यकारी प्रियंका कोडिकल को मुख्य डिजाइन अधिकारी नियुक्त किया
15 May 2023
6 min read

News Synopsis

कंपनी ने 15 मई को कहा कि भारत India के सबसे बड़े फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 Biggest Fantasy Sports Platform Dream 11 ने व्हाट्सएप की पूर्व वरिष्ठ कार्यकारी प्रियंका कोडिकल Former WhatsApp Senior Executive Priyanka Kodikal को अपना मुख्य डिजाइन अधिकारी नियुक्त Appointed Chief Design Officer किया है।

सह-संस्थापक हर्ष जैन Co-Founder Harsh Jain ने एक बयान में कहा कि कोडिकल कंपनी की डिजाइन टीम को बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होगा और अपनी सभी पोर्टफोलियो कंपनियों को उनके डिजाइन दर्शन और निष्पादन में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

ड्रीम11 Dream 11 में शामिल होने से पहले कोडिकल ने व्हाट्सएप के उपभोक्ता उत्पादों के डिजाइन का निरीक्षण किया, जिसमें मैसेजिंग, ग्रुप्स, कॉलिंग, स्टेटस, कैमरा और यूजर इंटरफेस जैसी सुविधाओं के अनुभव शामिल थे।

इससे पहले वह फेसबुक ग्रुप्स फीचर Facebook Groups Feature के लिए प्रोडक्ट डिजाइनर Product Designer के रूप में काम कर रही थीं। कोडिकल 13 साल से अधिक समय से फेसबुक और व्हाट्सएप पैरेंट मेटा Facebook and Whatsapp Parent Meta के साथ थे। नोट लेने वाले ऐप एवरनोट में भी उनका एक साल का कार्यकाल रहा है।

इस भूमिका में कोडिकल मुंबई Mumbai से बाहर होंगे और जैन को रिपोर्ट करेंगे।

जैन ने कहा हमें खुशी है, कि प्रियंका हमारे मुख्य डिजाइन अधिकारी के रूप में शामिल हुई हैं। उनकी नियुक्ति सर्वश्रेष्ठ वैश्विक प्रतिभाओं को नियुक्त करने और मुंबई को एक तकनीकी हब के रूप में विकसित करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

कोडिकल ने एक बयान में कहा मैं ऐसे उत्पादों के निर्माण के लिए बेहद भावुक हूं, जो उपयोग करने के लिए सहज और आनंददायक हैं। मैं स्पोर्ट्स टेक की दुनिया का पता लगाने के लिए उत्साहित हूं, और अपने उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एक महान टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

ड्रीम11 का दावा है, कि प्लेटफॉर्म पर फैंटेसी क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी, बास्केटबॉल, हॉकी, वॉलीबॉल, हैंडबॉल, रग्बी, फुटसल, अमेरिकी फुटबॉल और बेसबॉल खेलने वाले 180 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं।

यह ड्रीम स्पोर्ट्स का प्रमुख ब्रांड है, जिसमें स्पोर्ट्स कंटेंट और कॉमर्स प्लेटफॉर्म फैनकोड Sports Content and Commerce Platform Fancode, कॉरपोरेट वेंचर कैपिटल आर्म ड्रीम कैपिटल Corporate Venture Capital Arm Dream Capital, स्पोर्ट्स एक्सपीरियंस प्लेटफॉर्म ड्रीमसेटगो Sports Experience Platform DreamSetGo, गेमिंग स्टूडियो ड्रीम गेम स्टूडियो और फिनटेक ड्रीमएक्स Gaming Studio Dream Game Studio and fintech DreamX जैसे ब्रांड हैं।

नवंबर 2021 में फाल्कन एज Falcon Edge, डीएसटी ग्लोबल DST Global, डी1 कैपिटल D1 Capital, रेडबर्ड कैपिटल Redbird Capital, टाइगर ग्लोबल Tiger Global, टीपीजी और फुटपाथ वेंचर्स TPG and Pavement Ventures के नेतृत्व में ड्रीम स्पोर्ट्स Dream Sports का अंतिम मूल्य 8 बिलियन डॉलर था, जब इसे 840 मिलियन डॉलर का फंडिंग राउंड मिला था।