दूरदर्शन और आकाशवाणी सबसे विश्वसनीय मीडिया- प्रसार भारती CEO

Share Us

438
दूरदर्शन और आकाशवाणी सबसे विश्वसनीय मीडिया- प्रसार भारती CEO
09 Sep 2022
min read

News Synopsis

प्रसार भारती Prasar Bharati के सीईओ मयंक अग्रवाल CEO Mayank Agarwal ने अपने एक बयान में कहा है कि दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो Doordarshan and All India Radio देश के सबसे विश्वसनीय मीडिया संस्थानों Media Institutions में से एक हैं। हमारा लक्ष्य देश के विकास में योगदान देना है कि ना कि हाई व्यूअरशिप रेटिंग हासिल करना। प्रसार भारती के सीईओ ने इस बात को पुख्ता करने के लिए रॉयटर इंस्टीच्यूट की एक ताजा रिपोर्ट को भी शेयर की जिसमें कहा गया है कि डीडी और एआईआर DD and AIR अपनी निष्पक्षता, काम करने के तरीके और समर्पित कार्यबल के कारण अपनी दर्शकों और श्रोताओं की संख्या बनाए रखने में सफल हैं।

प्रसार भारती सीईओ ने इस दौरान कहा कि हम टीआरपी की रेस में नहीं हैं। उन्होंने जोर दिया कि हम देश को आगे बढ़ाने की रेस में शामिल हैं। मयंक अग्रवाल जो कि दूरदर्शन के डायरेक्टर जनरल भी हैं एसोसिएशन ऑफ आकाशवाणी एंड दूरदर्शन एंजीनियरिंग इम्प्लाईज Association of All India Radio and Doordarshan Engineering Employees की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन और संचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान भी मौजूद थे। मयंक अग्रवाल ने कहा कि हम देश की आवाज हैं।

हमारी पहुंच जहां तक है, वहां कोई भी नहीं पहुंच सकता। हमारी तुलना निजी चैनलों से की जाती है, लेकिन जब बात सच्चाई और प्रामाणिकता Truth and Authenticity की होती है, तो हम हमेशा नंबर एक पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि हम टीआरपी TRP की दौड़ में नहीं हैं। हम देश को आगे ले जाने की होड़ में हैं। दूरदर्शन में थोड़ी गिरावट आई है, लेकिन यह एक बार फिर ऊपर जाएगा। इस दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। जल्द ही वह अपनी पहले वाली स्थिति हासिल करेगा।