क्या आप जानते हैं कि एलोन मस्क हर साल 20 मिलियन वाहन बेचना चाहते हैं

Share Us

449
क्या आप जानते हैं कि एलोन मस्क हर साल 20 मिलियन वाहन बेचना चाहते हैं
09 Mar 2023
7 min read

News Synopsis

दशक के अंत तक प्रति वर्ष 20 मिलियन टेस्ला Tesla वाहनों को बेचने की एलोन मस्क Elon Musk की महत्वाकांक्षा कोई मजाक नहीं है। कि कम लागत वाले इलेक्ट्रिक वाहन Electric Vehicle के लिए इसकी लंबे समय से प्रतीक्षित योजनाएं Pending Plans पिछले सप्ताह टेक्सास Texas में टेस्ला के नवीनतम मास्टर प्लान Latest Master Plan के लॉन्च Launch के दौरान पूरी तरह से नहीं थीं।

एक सस्ता टेस्ला ग्राहकों Tesla Customers की एक नई फसल को लुभाने का एक निश्चित तरीका होगा। टेस्ला के सीएफओ ने इस घटना में कहा कि यह सिलिकॉन वैली Silicon Valley की दक्षता की बहुत अधिक वोग की प्रवृत्ति पर ध्यान केंद्रित करेगा और जो $ 175 बिलियन के साथ आने के लिए है, कि उसे अपने 20 मिलियन कार पर प्रति हिट करने के लिए आवश्यक निवेश करने की आवश्यकता है।

मस्क ने खुद को इस सप्ताह एक मॉर्गन स्टेनली सम्मेलन Morgan Stanley Conference में छेड़ा कि एक छोटे से वाहन के लिए एक स्पष्ट रास्ता है, जो मॉडल 3 Model की आधी उत्पादन लागत है, टेस्ला का सबसे सस्ता वाहन Cheap Vehicle लगभग $ 43,000 की शुरुआती कीमत के साथ है।

फिर भी पिछले साल टेस्ला के लगभग 1.3 मिलियन वाहनों की डिलीवरी Delivery को देखते हुए यह स्पष्ट रूप से मस्क के लक्ष्य को हिट करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करना है।

बेंचमार्क मिनरल इंटेलिजेंस के सीईओ साइमन मूरेस CEO of Benchmark Mineral Intelligence Simon Mores ने कहा वास्तव में एक स्थायी कम लागत वाले ईवी का निर्माण करने के लिए आपूर्ति श्रृंखला में कई लागत नियंत्रणों को लागू करने की आवश्यकता है। बैटरी से ज्यादा कोई नहीं और यह निवेशक दिवस Investor Day पर टेस्ला द्वारा पर्याप्त रूप से प्रदर्शित नहीं किया गया था।

बैटरी Battery और ईवीएस EVS के रिचार्जेबल वर्कहॉर्स Rechargeable Workheors जो कि पूरी तरह से बिजली Electricity के एक महत्वपूर्ण मिश्रण पर निर्भर करते हैं, जो शायद लिथियम से अधिक महत्वपूर्ण नहीं है। उच्च लिथियम High Lithium की कीमतें और एक विशाल आपूर्ति श्रृंखला Huge Supply Chain जो चीन China तक वापस फैली हुई है, और बैटरी लागत नियंत्रण Battery Cost Control को टेस्ला के लिए सिरदर्द बना दिया है।

यदि मस्क ईवीएस को वितरित करने के बारे में गंभीर है, जो हर कोई बर्दाश्त कर सकता है, तो उसे बैटरी की लागत को नीचे लाने के बारे में गंभीर होने की आवश्यकता होगी। ऐसा करने में विफलता और भूखे प्रतियोगियों को बाजार को कम करने का जोखिम उठाता है। लेकिन अगर यह इसे खींच सकता है, तो टेस्ला के पास विस्तार के लिए एक स्पष्ट रास्ता है।