Disney+ Hotstar 31 मार्च को HBO के सभी कंटेंट को हटा देगा

Share Us

793
Disney+ Hotstar 31 मार्च को HBO के सभी कंटेंट को हटा देगा
30 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

यदि आप एक डिज्नी + हॉटस्टार ग्राहक हैं। और आपके पास कुछ एचबीओ सामग्री है, जो अभी भी आपकी वॉचलिस्ट पर है, तो इसे जल्द ही देखना बेहतर होगा।

31 मार्च के बाद एचबीओ की मूल सामग्री ओटीटी प्लेटफॉर्म OTT Platform पर उपलब्ध नहीं होगी और इस महीने की शुरुआत में डिज्नी+हॉटस्टार द्वारा इसकी पुष्टि की गई थी। कुछ शीर्षक जो अब देखने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे जैसे गेम ऑफ थ्रोन्स Game of Thrones, हाउस ऑफ द ड्रैगन House of The Dragon, द टाइम ट्रैवलर्स वाइफ The Time Traveler's Wife, द लास्ट ऑफ अस The Last of Us।

डिज़्नी+हॉटस्टार एचबीओ सामग्री खो देगा

और 7 मार्च को एक ट्वीट में Disney+Hotstar के आधिकारिक सपोर्ट हैंडल Official Support Handle ने एक ट्वीट में HBO-अनन्य सामग्री को हटाने की पुष्टि की।

ट्वीट में लिखा था, 31 मार्च से HBO सामग्री Disney+ Hotstar पर उपलब्ध नहीं होगी। आप 10 भाषाओं में टीवी शो TV Show और फिल्मों Movies के 100,000 घंटे से अधिक के कंटेंट की Disney+ Hotstar की विशाल लाइब्रेरी Huge Library और प्रमुख वैश्विक खेल आयोजनों Major Global Sporting Events के कवरेज का आनंद लेना जारी रख सकते हैं।

उपयोगकर्ता एचबीओ सामग्री कहां देख सकते हैं?

यह जानकर निराशा होती है, कि आपका पसंदीदा एचबीओ शो अब डिज्नी+हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन Disney+Hotstar Subscription का हिस्सा नहीं होगा, लेकिन उम्मीद की एक किरण है। अनन्य एचबीओ सामग्री अन्य सदस्यता के रूप में अमेज़न प्राइम Amazon Prime पर उपलब्ध हो सकती है। कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ भी घोषित नहीं किया गया है।

संयुक्त राज्य अमेरिका United States of America, लैटिन अमेरिका Latin America और कैरिबियन Caribbean में रहने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए एचबीओ मैक्स नामक एक स्ट्रीमिंग सेवा Streaming Service बहुत लोकप्रिय है, और इसमें सभी विशिष्ट एचबीओ सामग्री हैं। ये उपयोगकर्ता अपने अमेज़ॅन प्राइम खाते का उपयोग करके एचबीओ मैक्स के लिए 15.99 अमेरिकी डॉलर प्रति माह के शुल्क पर साइन अप कर सकते हैं, अगर वे विज्ञापन मुक्त पहुंच चाहते हैं। यदि उपयोगकर्ता विज्ञापनों वाले खाते को चुनते हैं, तो लागत कम होती है।

और डिज्नी+हॉटस्टार अब एचबीओ सामग्री से बाहर हो रहा है, इसलिए एचबीओ के लिए भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए भी एचबीओ मैक्स लॉन्च HBO Max Launch करना समझ में आता है। साथ ही एचबीओ के शो सितंबर 2021 में अमेजन प्राइम से गायब हो गए थे। दिसंबर 2022 में शो की वापसी हुई।

डिज्नी में क्या हो रहा है

डिज्नी ने इस साल जनवरी में 7,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की थी। विश्लेषकों के साथ एक कॉल के दौरान सीईओ रॉबर्ट इगर CEO Robert Iger द्वारा छंटनी की घोषणा की गई। कठिन निर्णय की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा था, मैं इस निर्णय को हल्के में नहीं लेता। दुनिया भर में हमारे कर्मचारियों की प्रतिभा और समर्पण के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान और प्रशंसा है। सीईओ ने फिर कहा कि लागत में कटौती और कर्मचारियों की संख्या में कमी से उनके लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

हमारी प्राथमिकता हमारे स्ट्रीमिंग व्यवसाय Streaming Business की स्थायी वृद्धि और लाभप्रदता है, इगर ने आगे जारी रखा और कहा कि कंपनी का पूर्वानुमान इंगित करता है, कि डिज्नी प्लस वित्त वर्ष 2024 के अंत तक लाभप्रदता को प्रभावित करेगा।

कंपनी द्वारा प्रबंधकों से छंटनी से प्रभावित होने वाले उम्मीदवारों की एक सूची तैयार करने के लिए कहने की रिपोर्ट भी हाल ही में सामने आई थी।

डिज्नी ने 4,000 कर्मचारियों को निकालने की योजना बनाई और प्रबंधकों से कमजोर उम्मीदवारों की पहचान करने को कहा।

TWN In-Focus