Uniparts IPO: यूनिपार्ट्स इंडिया का आईपीओ पहले दिन 58 फीसदी सब्सक्राइब 

Share Us

348
Uniparts IPO: यूनिपार्ट्स इंडिया का आईपीओ पहले दिन 58 फीसदी सब्सक्राइब 
01 Dec 2022
6 min read

News Synopsis

Uniparts IPO: भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market में एक और नए Initial public offering आईपीओ IPO आ गया है। अब खेती-बाड़ी और कंस्ट्रक्शन Agriculture & Construction का निर्माण करने वाली कंपनी यूनिपार्ट्स इंडिया Uniparts India के इस आईपीओ ने दस्तक दी है। इसका आईपीओ 30 नवंबर को खुला। सब्सक्रिप्शन के लिए यह आईपीओ 2 दिसंबर तक खुला रहेगा। आईपीओ के लिए 548-577 रुपए का प्राइस बैंड तय किया गया है।

इस आईपीओ में कम से कम 25 शेयरों के लॉट में निवेश किया जा सकेगा। यूनिपार्ट्स के आईपीओ का 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व रखा गया है। इंजीनियरिंग सिस्टम निर्माता यूनिपार्ट्स इंडिया के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को बोली लगाने के पहले दिन 30 नवंबर को 58 फीसदी सब्सक्रिप्शन हासिल किया।

इस इश्यू को ऑफर पर 1.01 करोड़ शेयरों के मुकाबले 58.36 लाख शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। खुदरा निवेशकों ने आवंटित कोटा का 77 प्रतिशत खरीदा, जबकि उच्च निवेश मूल्य वाले व्यक्तियों के लिए अलग रखे गए हिस्से में इसे 90 प्रतिशत तक सब्सक्राइब किया गया है।

 

 

30 Nov 2022

LAST UPDATED

Dharmaj Crop Guard IPO: सोमवार को धर्मज क्रॉप गार्ड लिमिटेड Dharmaj Crop Guard Limited का आईपीओ IPO सार्वजिनक सदस्यता Public Subscription के लिए खोल दिया गया। यह आईपीओ 30 नवंबर यानी आज तक खुला रहेगा। इस आईपीओ के लिए 216 रुपए से 237 रुपए Dharmaj crop guard IPO price का प्राइस बैंड Price Band तय किया गया है। वहीं अगर बाजार के आंकड़ों की बात करें तो, उसके अनुसार सोमवार की दोपहर तक धर्मज क्रॉप गार्ड के आईपीओ Dharmaj Crop Guard IPO को खुदरा निवेशकों ने 1.02 गुना, घरेलू संस्थागत निवेशकों ने 0.37 गुना, कार्मचारियों के लिए आरक्षित कोटे में 0.48 गुना इश्यू को कुल 0.59 गुना सब्सक्राइब किया जा चुका है।

एग्रोकेमिकल का कारोबार करने वाली कंपनी धर्मज क्रॉप गार्ड के आईपीओ में तीन दिनों तक यानी 30 नवंबर (बुधवार) तक खरीदारी की जा सकेगी। आईपीओ के लिए 216-237 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है। धर्मज क्रॉप गार्ड कंपनी अपने आईपीओ के जरिए 251 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। आईपीओ में अहमदाबाद Ahmedabad स्थित कंपनी की ओर से 216 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर Fresh Equity Shares जारी किए हैं। इसके अलावे, प्रमोटरों ने अपनी ओर से ऑफर फॉर सेल Offer for Sale (OFS) के तहत 14.83 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री Sale of Equity Shares का प्रस्ताव रखा गया है।

बाजार के जानकारों के मुताबिक ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 58 से 65 रुपये प्रति शेयर के बीच के प्रीमियम (GMP) पर उपलब्ध हैं। अब तक की उपलब्ध जानकारी के मुताबिक आठ दिसंबर 2022 तक बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज Bombay Stock Exchange (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज National Stock Exchange (NSE) पर कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग हो सकती है।