News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

DGCA ने SpiceJet को जारी किया कारण बताओ नोटिस

Share Us

301
DGCA ने SpiceJet को जारी किया कारण बताओ नोटिस
08 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

एयरलाइन कंपनी airline company स्पाइस जेट Spice Jet को डीजीसीए DGCA की तरफ से कंपनी को कारण बताओ नोटिस show cause notice जारी किया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई news agency PTI के अनुसार डीजीसीए की तरफ से सितंबर 2021 में किए गए ऑडिट में पाया गया था कि एयरलाइंस कंपोनेंट सप्लायर airlines component supplier को समय से भुगतान नहीं किया जा रहा है। जिसकी वजह से स्पेयर्स की कमी साफ देखी जा रही है। 

इस नोटिस में कहा गया है कि पूरी समीक्षा के बाद पता चलता है कि आंतरिक सुरक्षा और रखरखाव internal security and maintenanc में लापरवाही दिखाई गई है। जिसकी वजह से सेफ्टी में गिरावट देखने को मिली है। इस वजह से सुरक्षा मामलों को वजह बताते हुए डीजीसीए की तरफ से कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस एक बाद इसका असर शेयर बाजार stock market में दिखा है। बुधवार को स्पाइस जेट के शेयर 7 फीसदी  लुढ़क गए। जिसके बाद स्पाइस जेट के शेयर 52 सप्ताह के न्यूनतम स्तर पर आ गए थे। 

आपको बता दें कि दिल्ली से दुबई Delhi to Dubai के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट के विमान Spicejet Aircraft की पाकिस्तान Pakistan के कराची Karachi में इमरजेंसी लैंडिंग emergency landing हुई थी। इस विमान में कुछ तकनीकी खामी आ गई थी, जिसके चलते कराची में विमान को उतारना पड़ा। गौरतलब है कि 17 दिनों में यह छठा मौका है, जब स्पाइसजेट के एयरक्राफ्ट में तकनीकी खामी सामने आई थी।