News In Brief Trading & Stocks
News In Brief Trading & Stocks

 OYO के IPO को मंजूरी न देने की मांग 

Share Us

342
 OYO के IPO को मंजूरी न देने की मांग 
12 May 2022
7 min read

News Synopsis

फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया Federation of Hotel and Restaurant Association of India ने एक बार फिर शेयर बाजार रेगुलेटर stock market regulato सेबी SEBI से हॉस्पिटैलिटी फर्म hospitality firm  ओयो OYO के IPO को मंजूरी नहीं देने की बड़ी अपील की है। एसोसिएशन ने कहा है कि  सॉफ्टबैंक SoftBank के निवेश वाली OYO को हाल के सालों में भारी घाटा हुआ है, ऐसे में उसे इस आईपीओ को लाने की मंजूरी नहीं दी जानी चाहिए।

आपको बता दें कि ओयो 2013 में लॉन्च हुई थी और जब से यह लांच हुई तब से लेकर आज तक घाटे में ही चल रही है । इससे पहले  कंपनी का टर्नओवर साल 2020 में 13,413 करोड़ रुपये था, जो साल 2021 में घटकर 4157 रुपये पर आ गया। एसोसिएशन ने सेबी से कहा कि OYO का IPO आम निवेशकों के पैसे डुबा देगा। 

एसोसिएशन के वाइस-प्रेसिडेंट Vice-President of the association गुरबख्शसिंह कोहली Gurbaksh Singh Kohli ने कहा है कि कॉम्पिटीशन को खत्म करने वाले बिजनेस तरीकों को अपनाने के अलावा, OYO एक ऐसी कंपनी है जो अपने शुरुआत से ही घाटे में है। इसने भले ही निवेशकों से काफी पैसा जुटाए हों और इसके देश के सबसे होनहार स्टार्टअप promising startup के रूप में देखा जाता हो, लेकिन हकीकत यह है कि इसने अपने कारोबार को जमीन पर प्रभावी तरीके से संभालने के लिए कुछ भी नहीं किया है।